A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL Auction: युवराज और एमएस धोनी को फिर एक साथ टीम में देखना चाहते हैं फैंस

IPL Auction: युवराज और एमएस धोनी को फिर एक साथ टीम में देखना चाहते हैं फैंस

इस बार वैसे तो ज्यादा नाम ऐसे नहीं हैं जिनको लेकर फैंस खासा उत्साहित दिखेंगे लेकिन गिने चुने नामों में युवराज सिंह वो नाम है जिसे फैंस बड़ी ही उम्मीदों से देख रहे होंगे।

IPL Auction: युवराज और एमएस धोनी को फिर एक साथ टीम में देखना चाहते हैं फैंस- India TV Hindi Image Source : GETTY IPL Auction: युवराज और एमएस धोनी को फिर एक साथ टीम में देखना चाहते हैं फैंस

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। इस बार नीलामी एक दिन की ही होगी। नीलामी में कुल 346 क्रिकेटर हिस्सा लेंगे। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार आईपीएल नीलामी के लिए शुरुआत में 1003 खिलाड़ियों का पंजीकरण किया गया था लेकिन आठ फ्रेंचाइजियों के अपनी पसंद के खिलाड़ियों की सूची सौंपने के बाद इसमें कटौती की गई। हालांकि इस बार वैसे तो ज्यादा नाम ऐसे नहीं हैं जिनको लेकर फैंस खासा उत्साहित दिखेंगे लेकिन गिने चुने नामों में युवराज सिंह वो नाम है जिसे फैंस बड़ी ही उम्मीदों से देख रहे होंगे। वैसे युवराज सिंह के फैंस की बात करें तो वे युवी को एमएस धोनी की कप्तानी वाली मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स में देखना चाहते हैं। 

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फैंस से राय मांगी कि उनके मुताबिक किन खिलाड़ियों पर दांव लगाना सही रहेगा और फैंस किस खिलाड़ी को चेन्नई की पीली जर्सी में देखना चाहते हैं। फैंस ने कई खिलाड़ियों को वोट दिया लेकिन सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी के बारे में लोगों ने ट्वीट किया वो कोई और नहीं बल्कि काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह हैं। फैंस ने सीएसके से युवी को टीम में शामिल करने को कहा है। पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह को उनके बेस प्राइस 2 करोड़ में ही अपने साथ जोड़ा था। हालांकि इस बार युवराज सिंह ने अपना बेस प्राइस आधा कर लिया है। 2019 की नीलामी के लिए युवराज सिंह ने अपना बेस प्राइस एक करोड़ रुपए रखा है। 

वैसे युवराज ही नहीं, कोई भी भारतीय खिलाड़ी दो करोड़ के बेस प्राइस की लिस्ट में नहीं है। ब्रेंडन मैकुलम, क्रिस वोक्स, लसिथ मलिंगा, शॉन मार्श, कोलिन इनग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, सैम कुरेन और डार्सी शार्ट को दो करोड़ के शीर्ष आधार मूल्य वाली सूची में जगह मिली है। पिछले साल भारतीय खिलाड़ियों के बीच सर्वाधिक 11 करोड़ 50 लाख रुपये की बोली पाने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं जिनका आधार मूल्य डेढ़ करोड़ रुपये है। 

Latest Cricket News