A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल 2019 के ऑक्शन में मनोज तिवारी की लगी सबसे पहले बोली, किसी ने नहीं खरीदा

आईपीएल 2019 के ऑक्शन में मनोज तिवारी की लगी सबसे पहले बोली, किसी ने नहीं खरीदा

आईपीएल 2019 की नीलामी जयपुर में हो रही है। मनोज तिवारी के अलावा चेतेश्वर पुजारा और ऐलेक्स हेल्स भी नहीं बिके।

Manoj Tiwary- India TV Hindi Manoj Tiwary

आईपीएल के 12वें सीजन के लिए पहली बोली मनोज तिवारी की लगी। मनोज तिवारी का बेस प्राइज 50 लाख रुपये था। लेकिन मनोज तिवारी को किसी ने नहीं खरीदा और इस तरह नीलामी में जिस खिलाड़ी का नाम सबसे पहले लिया गया वो बिका ही नहीं। आपको बता दें कि आईपीएल 2019 की नीलामी जयपुर में हो रही है। नीलामी में कई दिग्गजों की बोली लगेगी। 

इस सीजन में अरुणाचल प्रदेश, बिहार, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम, उत्तराखंड और पुडुचेरी के खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसी साल बीसीसीआई ने नौ नये राज्यों को घरेलू क्रिकेट खेलने की अनुमति दी थी। इससे पहले, नीलामी के लिए इस बार 1003 खिलाड़ियों ने अपना नामांकन कराया था लेकिन लीग की आठ टीमों ने छंटनी करके अब 346 खिलाड़ियों की सूची आईपीएल की कार्यकारी परिषद को सौंप दी है।

इन 346 खिलाड़ियों में नौ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। इनमें ब्रैंडन मैक्लम, क्रिस वोक्स, लसिथ मलिंगा, शॉन मार्श, कोलिन इंग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज और डार्सी शॉर्ट शमिल हैं। भारत के जयदेव उनादकट को पिछली बार 11.5 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था। इस बार हालांकि उन्हें फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया है। 

इसके अलावा 1.5 करोड़ रुपये के बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की सूची में 10 खिलाड़ी शामिल हैं, जिसमें एक भारतीय और नौ विदेशी खिलाड़ी हैं। इनमें डेल स्टेन और मोर्ने मोर्कल जैसे खिलाड़ी हैं।

Latest Cricket News