A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL नीलामी: निलंबन से लौटीं CSK धोनी को चाहती है वापस

IPL नीलामी: निलंबन से लौटीं CSK धोनी को चाहती है वापस

2018 में IPL के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है लेकिन IPL की 8 टीमों को नीलामी के पहले तीन खिलड़ाड़ियों के रखने की इजाज़त मिल सकती है.

MS Dhoni- India TV Hindi MS Dhoni

2018 में IPL के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है लेकिन IPL की 8  टीमों को नीलामी के पहले तीन खिलड़ाड़ियों के रखने की इजाज़त मिल सकती है. इस प्रस्ताव पर दिल्ली में बुधवार को IPL की गवर्निंग कॉंसिल ने चर्चा की है. अंतिम फ़ैसला 14 नवंबर को तमाम टीमों के साथ बैठक में किया जाएगा.

BCCI ने सुझाव दिया है कि टीम दो भारतीय एक विदेशी या फिर दो विदेशी और एक भारतीय खिलाड़ी को रख सकती हैं. समझा जाता है कि सबी टीमें इस सुझाव से सहमत नही हैं लेकिन निलंबन से लौट रहीं चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स कुछ खिलाड़ियों को रखना चाहती हैं. अगर IPL ने खिलाड़ियों को रखने की अनुमति दे दी तो ये दोनों टीमें उनकी जगह आईं पिछले दो IPL एडिशन खेलने वाली टीम राइज़िंग पुणे सुपरजाइंट्स और गुजरात लॉयंस के कुछ खिलाड़ियों को रखना चाहेंगी. इन टीमों में धोनी, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा, आर.अश्विन, बेन स्टोक्स, स्टीवन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्लम और फ़ाफ डूप्लेसिस हैं.

समझा जाता है कि IPL के COO हेमांग अमीन ने पिछले कुछ महीनों में टीमों से इस बारे में चर्चा की है. खिलाड़ियों को ही लेकर नहीं बल्कि टीम उनको मिलने वाले पैसे को भी लेकर चिंतित हैं. कुछ अमीर टीमें अधिकतम 80 करोड़ रुपये चाहती हैं जबकि बाक़ी टीमें 75 करोड़ रुपये से ख़ुश हैं. IPL की गवर्निंग कॉंसिल अहले महीने इस बारे में अंतिम फ़ैसला करेगी.

Latest Cricket News