A
Hindi News खेल क्रिकेट आईपीएल के अगले सीजन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स से अलग हुए कालिस, कैटिच

आईपीएल के अगले सीजन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स से अलग हुए कालिस, कैटिच

टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि कालिस कोलकाता टीम के सदस्य बने रहेंगे। टीम प्रबंधन ने अभी तक इनके विकल्प की घोषणा नहीं की है।

आईपीएल के अगले सीजन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स से अलग हुए कालिस, कैटिच- India TV Hindi Image Source : TWITTER: @KKRIDERS आईपीएल के अगले सीजन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स से अलग हुए कालिस, कैटिच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने कोच जैक्स कालिस और सहायक कोच साइमन कैटिच से अलग होने का फैसला किया है। कालिस अक्टूबर 2015 में कोलकाता टीम के मुख्य कोच बने थे। उन्हें ट्रेवर बेलिस के स्थान पर नया कोच चुना गया था। बेलिस इस समय इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच हैं। 

कालिस के कोच बनने के बाद से कोलकाता ने लगातार तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई थी, लेकिन इस वर्ष वह प्लेऑफ में जगह पाने में विफल रही। कालिस और कैटिच के मार्गदर्शन में कोलकाता ने 61 में से 32 मैच जीते हैं। 

दो बार की विजेता टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि कालिस कोलकाता टीम के सदस्य बने रहेंगे। 

उन्होंने कहा, "कालिस लंबे समय से कोलकाता टीम की परिवार का हिस्सा हैं और हमेशा रहेंगे। हम जैक्स के साथ काम करने के तरीकों की खोज करेंगे क्योंकि हम नाइट राइडर्स ब्रांड को वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित करने के अपने ²ष्टिकोण को आगे बढ़ा रहे हैं।" 

टीम से अलग होने पर कालिस ने भावुक होकर कहा, "2011 से टीम के साथ बतौर खिलाड़ी, मेंटर और मुख्य कोच नौ साल बिताने के बाद अब मौका है नए मौके ढूंढने का। मैं टीम के मालिक, मैनेजमेंट और साथी खिलाड़ियों को खूबसूरत यादों के लिए शुक्रिया करना चाहूंगा।" 

टीम प्रबंधन जल्द ही इनके विकल्प की घोषणा करेगा। 

Latest Cricket News