A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL: रोमांचक मैच में उथप्पा और रसेल ने दिलायी KKR को जीत

IPL: रोमांचक मैच में उथप्पा और रसेल ने दिलायी KKR को जीत

कप्तान गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा की शतकीय साझेदारी और बाद में आंद्रे रसेल की उम्दा गेंदबाजी से कोलकाता नाइटराइडर्स ने आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब पर सात रन से जीत दर्ज कर आईपीएल नौ की अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

KKR- India TV Hindi Image Source : PTI KKR

कोलकाता: कप्तान गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा की शतकीय साझेदारी और बाद में आंद्रे रसेल की उम्दा गेंदबाजी से कोलकाता नाइटराइडर्स ने आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब पर सात रन से जीत दर्ज कर आईपीएल नौ की अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

गंभीर (45 गेंदों पर 54 रन) और उथप्पा (49 गेंदों पर 70 रन) ने पहले विकेट के लिये 13.3 ओवर में 101 रन की साझेदारी की लेकिन पिच धीमी थी और किंग्स इलेवन ने पावरप्ले की तरह डेथ ओवरों में भी अच्छी गेंदबाजी करके केकेआर को तीन विकेट पर 164 रन ही बनाने दिये। किंग्स इलेवन ने आखिरी पांच ओवरों में केवल 33 रन दिये जबकि यूसुफ पठान (नाबाद 19) और आंद्रे रसेल (16) जैसे धुरंधर बल्लेबाज क्रीज पर थे।

रसेल ने हालांकि गेंदबाजी में कमाल दिखाया जिससे किंग्स इलेवन ने शुरू में ही तीन विकेट गंवा दिये। इससे उसके लिये लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल हो गया। ग्लेन मैक्सवेल ने 42 गेंदों पर 68 रन की तेजतर्रार पारी खेली लेकिन अन्य बल्लेबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाये। अक्षर पटेल ने आखिर में सात गेंदों पर 21 रन बनाये लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया। रसेल ने चार ओवर में 20 रन देकर चार विकेट लिये।

केकेआर की यह नौ मैच में छठी जीत है जिससे उसके 12 अंक हो गये हैं। गुजरात लायन्स के भी 12 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट में वह केकेआर से पीछे है। किंग्स इलेवन की यह आठ मैचों में छठी हार है और उसके लिये अब शीर्ष चार में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गयी है। किंग्स इलेवन अब भी अंकतालिका में अंतिम पायदान पर बना हुआ है।

टीमें:

कोलकाता नाइट राइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे, सूर्य कुमार यादव, यूसुफ पठान, शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, उमेश यादव, ब्रेड हॉग और मोर्ने मोर्केल।

किंग्स इलेवन पंजाब: मुरली विजय (कप्तान), डेविड मिलर, गुरकीरत सिंह, रिद्धिमान साहा, अक्षर पटेल, मनन वोहरा, मार्कस स्टोइनिस, स्वाप्निल सिंह, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल।

Latest Cricket News