A
Hindi News खेल क्रिकेट कुमार संगाकारा से परेशान होकर इरफ़ान ने उनकी पत्नी पर किया था कमेंट, जाने क्या था मामला

कुमार संगाकारा से परेशान होकर इरफ़ान ने उनकी पत्नी पर किया था कमेंट, जाने क्या था मामला

पठान ने अपने क्रिकेट से संन्यास लेने के दौरान स्टार स्पोर्ट्स में खुलासा किया कि संगाकार उन्हें परेशान कर रहे थे तो मैंने उनकी पत्नी को लेकर उन्हें स्लेज किया था।

Irfan Pathan and Kumara Sangakara- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Irfan Pathan and Kumara Sangakara

टीम इंडिया के कभी स्विंग सरताज रहे इरफ़ान पठान ने हाल ही में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। जिसके बाद से चारों तरफ इफान के चर्चे जोरो-शोरों पर हैं। इसी बीच उन्होंने एक दिलचस्प खुलासा किया है जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उनके और श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगाकारा के बीच एक समय काफी नोकझोंक हो गई थी। जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे के उपर व्यक्तिगत तौर पर कमेंट भी किए थे। 

पठान ने अपने क्रिकेट से संन्यास लेने के दौरान स्टार स्पोर्ट्स में खुलासा किया कि संगाकारा​ उन्हें परेशान कर रहे थे तो मैंने उनकी पत्नी को लेकर उन्हें स्लेज किया था। पठान ने किस्से को याद करते हुए कहा, "“मुझे कुमार संगकारा की एक कहानी याद है। हम दिल्ली में खेल रहे थे। मैंने (वीरेंद्र) सहवाग के घायल होने पर दूसरी पारी में लगभग 93 रन बनाए। मुझे उपर भेजा गया था। संगकारा को पता था कि उनके हाथ से मैच फिसलता हुआ दिख रहा है। मुरलीधरन उस वक्त काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। उस दौरान संगकार मुझसे बुरा बोलने की कोशिश कर रहे थे। उसने कुछ व्यक्तिगत टिप्पणी तो मैने भी उनकी पत्नी को लेकर कुछ व्यक्तिगत टिप्पणी की, तो उन्होंने भी मेरे माता-पिता को लेकर कुछ कमेंट किया। उस वक्त हम दोनों एक दूसरे से खुश नहीं थे।’’

गौरतलब है की स्विंग के किंग कहे जाने वाले इरफ़ान ने साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड ओवल में भारत के लिए डेब्यू किया। पठान के पास गति तो नहीं लेकिन उन्हें गेंद को अंदर और बाहर लहराने में महारथ हासिल थी। यही कारण है कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के पहले ओवर में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार हैट्रिक ली थी। इतना ही नहीं बल्लेबाजी में भी शानदार शॉट खेलने के कारण इन्हें भारत का अगला 'कपिल देव' भी बोला जाने लगा था। हालांकि इंजरी के कारण पठान ज्यादा समय तक टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पाए। 

बता दें कि भारत की तरफ से आखिरी मैच अक्टूबर 2012 में खेलने वाले इरफान ने 29 टेस्ट मैचों में 1105 रन बनाये और 100 विकेट लिये। उन्होंने 120 वनडे में 1544 रन बनाने के अलावा 173 विकेट हासिल किये और 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 172 रन बनाये और 28 विकेट लिये।

Latest Cricket News