A
Hindi News खेल क्रिकेट इशांत ने टीम को शर्मसार किया: मांझरेकर

इशांत ने टीम को शर्मसार किया: मांझरेकर

नई दिल्ली: भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांझरेकर ने बीते श्रीलंका दौरे पर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के आक्रामक रवैये की आलोचना की है और कहा है कि इससे भारत को ही नुकसान होगा। श्रीलंका

इशांत ने टीम को...- India TV Hindi इशांत ने टीम को शर्मसार किया: मांझरेकर

नई दिल्ली: भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांझरेकर ने बीते श्रीलंका दौरे पर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के आक्रामक रवैये की आलोचना की है और कहा है कि इससे भारत को ही नुकसान होगा। श्रीलंका दौरे पर इशांत का प्रदर्शन शानदार रहा और भारत तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीतने में सफल रहा।

लेकिन इशांत इस बीच श्रीलंका के कई खिलाड़ियों से उलझे, जिसके कारण उन्हें एक मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।

प्रतिबंध के कारण इशांत भारत दौरे पर आ रही दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे।

मांजरेकर ने कहा, "अगर कई अपील के बावजूद बल्लेबाज आउट करार नहीं दिया जाता और अंतत: गेंदबाज जब उस बल्लेबाज को आउट करने में सफल होता है तो बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाज की झुंझलाहट को समझा जा सकता है। लेकिन इशांत बिना किसी ऐसे कारण के झुंझलाते दिखाई दिए।"

वेबसाइट 'क्रिकइंफो डॉट कॉम' ने मंगलवार को मांजरेकर के हवाले से कहा, "इशांत पर भारतीय टीम ने सर्वाधिक भरोसा दिखाया, लेकिन इशांत ने अहम समय पर अपनी टीम को शर्मसार किया है। इशांत जब अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में पहुंचे तो वह टीम के लिए उपलब्ध ही नहीं हैं।"

मांजरेकर ने कहा, "जब भी कोई विकेट गिरता है तो इसका मतलब है कि बल्लेबाज असफल हुआ और गेंदबाज सफल रहा। लेकिन किसी न किसी कारण गेंदबाज ही क्रोधित होते रहे हैं। सफलता के बाद गुस्सा होना कहां तक सही है।"

इशांत को श्रीलंके के विकेटकीपर/बल्लेबाज दिनेश चांडिमल के साथ दुर्व्यवहार का दोषी पाए जाने के बाद एक-एक मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Latest Cricket News