A
Hindi News खेल क्रिकेट शाकिब अल हसन पर बैन लगना टीम के लिए बड़ा नुकसान: बांग्लादेश कोच

शाकिब अल हसन पर बैन लगना टीम के लिए बड़ा नुकसान: बांग्लादेश कोच

बांग्लादेश की टीम T20I और टेस्ट सीरीज के लिए भारत पहुंच चुकी है। T20I सीरीज का आगाज 3 नवंबर को दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच से हो रहा है।

<p>शाकिब अल हसन पर बैन...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/BCBTIGERS शाकिब अल हसन पर बैन लगना टीम के लिए बड़ा नुकसान: बांग्लादेश कोच

बांग्लादेश की टीम T20I और टेस्ट सीरीज के लिए भारत पहुंच चुकी है। T20I सीरीज का आगाज 3 नवंबर को दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच से हो रहा है।इस मैच से पहले बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर लगे बैन को टीम के लिए बड़ा नुकसान करार दिया।

शाकिब के बैन के बारे में डोमिंगो ने कहा, "पिछले कुछ हफ़्ते टीम के लिए मुश्किल रहे हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसी चीजें लोगों के साथ हो जाती हैं। टीम यहां शानदार प्रदर्शन कर रही है, वे वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। टीम के अंदर खुशी का माहौल है। तो, यह हमारी तैयारी के लिए एक अच्छी शुरुआत है।"

उन्होंने आगे कहा, "शाकिब टी-20 और टेस्ट मैच के लिए टीम का हिस्सा नहीं है। लेकिन ये नुकसान युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने और एक शानदार भारतीय टीम के खिलाफ अनुभव इकट्ठा करने का अवसर प्रदान करेगा। कोई भी शाकिब को मिस करेगा। वह एक शानदार क्रिकेटर, एक विश्व स्तरीय ऑलराउंडर है। खिलाड़ी उसे देखते हैं, इसलिए वह स्पष्ट रूप से एक बड़ा नुकसान है।"

उन्होंने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि उन्होंने एक गलती की है और इसके लिए कीमत चुका रहे हैं। जाहिर है, उनकी हार टीम के प्रदर्शन को प्रभावित करेगी लेकिन कोच के रूप में हमारा काम टीम को तैयार रखना और विश्व कप के लिए तैयार करना है।"

भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को T20I सीरीज के लिए आराम दिया गया है। उनकी अनुपस्थिति में रोहित शर्मा मेजबान टीम का नेतृत्व करेंगे। कोहली की अनुपस्थिति के बारे में बात करते हुए डोमिंगो ने कहा, "कोई विराट नहीं है, कोई शाकिब नहीं है। शाकिब के न होने से भारत को फायदा है और विराट के न होने से बांग्लादेश को फायदा है। हालांकि विराट खेल रहा होते तो बहुत अच्छा होता क्योंकि हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के खिलाफ खेलना चाहते थे।"

उन्होंने आगे कहा, "अगर आप बांग्लादेश के सभी खिलाड़ियों से पूछेंगे, तो वे विराट के खिलाफ अपने कौशल का परीक्षण करना पसंद करेंगे। यह निराशाजनक है कि वह नहीं खेल रहे हैं। लेकिन हम पूरी तरह से उनके वर्कलोड को समझते हैं। बतौर कोच मुझे खुशी है कि वे खेल नहीं रहे हैं।"

Latest Cricket News