A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं : अजहरुद्दीन

धोनी के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं : अजहरुद्दीन

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को लगता है कि एमएस धोनी के लिए इतने लंबे समय तक खेल से दूर रहने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं होगा।

<p>धोनी के लिए...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES धोनी के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं : अजहरुद्दीन 

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) को लगता है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए इतने लंबे समय तक खेल से दूर रहने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं होगा। कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2020 में देरी ने एमएस धोनी की क्रिकेट में वापसी के इंतजार को और बढ़ा दिया है। 

धोनी आखिरी बार 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की ओर से खेलते नजर आए थे। इस साल वह इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मैदान पर वापसी करने वाले थे। लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण आईपीएल को आधिकारिक रूप से अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया, जिससे धोनी की पेशेवर क्रिकेट में वापसी की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। अगर धोनी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब हो पाते, तो अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी 20 विश्व कप उनके खेलने की संभावना थी।

अज़हरुद्दीन ने एएनआई से कहा, "धोनी मुझसे बेहतर तरीके से समझा सकते हैं कि वह क्या चाहते हैं और यह उनका व्यक्तिगत फैसला होगा। अभी देखें तो स्थिति अच्छी नहीं है और इसीलिए आईपीएल नहीं हो रहा है और मुझे लगता है कि चीजों को हल करने में थोड़ा समय लगेगा लेकिन धोनी के लिए यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है।"

अजहरुद्दीन ने कहा कि जब धोनी वापसी करेंगे तो चयनकर्ता उनके प्रदर्शन पर गौर करेंगे, हालांकि विश्व कप विजेता कप्तान के लिए यह आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से चयनकर्ता धोनी के प्रदर्शन को देखेंगे क्योंकि लंबे अंतराल के बाद खेलना इतना आसान नहीं है। मैच अभ्यास वास्तव में महत्वपूर्ण है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने बड़े खिलाड़ी हैं। आपको कुछ मैच खेलने होंगे। अभ्यास और मैच खेलना, दो अलग-अलग चीजें हैं।"

Latest Cricket News