A
Hindi News खेल क्रिकेट जयपुर में 18 दिसंबर को हो सकती है आईपीएल नीलामी

जयपुर में 18 दिसंबर को हो सकती है आईपीएल नीलामी

आईपीएल के अगले सीजन की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में आयोजित की जा सकती है। नीलामी में 70 खिलाड़ियों की बोली लगेगी जिनमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी होंगे।

IPL Auction- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES IPL Auction

आईपीएल के अगले सीजन की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में आयोजित की जा सकती है। नीलामी में 70 खिलाड़ियों की बोली लगेगी जिनमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी होंगे। स्पोर्टस्टार लाइव के मुताबिक अभी बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर कोई ऐलान नहीं किया है लेकिन फ्रेंचाइजियों को इसके बारे में जानकारी दे दी गई है। आठों फ्रेंचाइजियों के पास कुल 145.25 करोड़ रुपये हैं। चेन्नई सुपर किंग्स को सिर्फ दो खिलाड़ियों की जरूरत है और ये दोनों खलिाड़ी भारतीय ही होंगे।

वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब 15 (11 भारतीय, 4 विदेशी) खिलाड़ियों को खरीद खकती है। आपको बता दें कि अभी ये साफ नहीं कि आईपीएल 2019 आखिर खेला कहा जाएगा। अगले साल भारत में आम चुनाव भी होने हैं और इसके मद्देनजर अभी ये फैसला लिया जाना है कि अगले साल का आईपीएल भारत या भारत से बाहर खेला जाएगा।

खबरें हैं कि कई फ्रेंचाइजी यूएई दक्षिण अफ्रीका पर प्राथमिकता दे रही हैं। माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से यूएई के लिए कहा है। हालांकि अभी इस पर आखिरी फैसला बीसीसीआई को लेना है। यूएई और दक्षिण अफ्रीका दोनों आईपीएल का आयोजन कर चुके हैं और ऐसे में इन्हीं दोनों देशों में फिर से आईपीएल कराया जा सकता है।

आपको ये भी बता दें कि इस बार आईपीएल तय समय से पहले ही खेला जा सकता है। आईपीएल इस बार 29 मार्च से शुरू हो सकता है। ऐसा क्रिकेट विश्व कप को ध्यान में रखकर किया जा सकता है। 

Latest Cricket News