A
Hindi News खेल क्रिकेट जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड दौरे पर आने वाले वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का जताया आभार

जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड दौरे पर आने वाले वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का जताया आभार

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कोरोनो वायरस महामारी के बीच ब्रिटेन का दौरा करने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की प्रशंसा की है। 

<p>जेम्स एंडरसन ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड दौरे पर आने वाले वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का जताया आभार

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कोरोनो वायरस महामारी के बीच ब्रिटेन का दौरा करने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की प्रशंसा की है। इस दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम मेजबान इंग्लैंड के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

कप्तान जैसन होल्डर की अगुवाई में वेस्टइंडीज का 39 सदस्यीय क्रिकेट दल 9 जून को मैनचेस्टर पहुंचा था।  हालांकि इस दौरे पर वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों- डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और किमो पॉल ने इनकार कर दिया था।

वेस्टइंडीज से रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 परीक्षण करवाया गया था जिसमें सभी की रिपोर्ट ‘नेगेटिव’ आयी थी। कैरेबियाई टीम इस दौरे में अभी ओल्ड ट्रैफर्ड में 14 दिन तक आइसोलेशन में रहेगी जहां आखिरी दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे।

एंडरसन ने गुरुवार को कहा, "यह शानदार खेल है। ये शानदार है कि हम कुछ अंतराल के बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। हम बहुत आभारी हैं कि वेस्टइंडीज की टीम यहाँ पर आई हैं। मैं जानता हूं कि दुनिया में क्या चल रहा है। इसलिए मैं इसकी कल्पना कर सकता हूं कि उनमें से बहुत से लोगों के लिए यहां की यात्रा करना एक डरावना फैसला है।"

एंडरसन इंग्लैंड के उन 55 खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्हें लॉकडाउन के दौरान इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मैदान पर निजी प्रैक्टिस करने की इजाजत दी थी। इस पर उन्होंने कहा, "मैं लॉकडाउन के दौरान काफी अच्छी ट्रेनिंग करने में कामयाब रहा। सौभाग्य से मुझे अपने रन-अप को सही करने के लिए पर्याप्त समय और जगह मिली।"

उन्होंने कहा, "इस दौरे से पहले कुछ दिक्कते हैं। जैसे कि हम पहले टेस्ट मैच से पहले कोई प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं और हमें अचानक तीन टेस्ट मैच खेलने हैं, इसलिए हमें वर्कलोड पर ध्यान देने की जरूरत है। ये भी देखना होगा कि क्या हम सभी गेंदबाज के रूप में खेलते हैं या फिर रोटेशन पॉलिसी अपनाई जाएगी।”

गौरतलब है कि 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 जुलाई से साउथैम्पटन के एजेस बॉउल में खेला जाएगा। जबकि दूसरा (16 से 20 जुलाई) और तीसरा (24 से 28 जुलाई) टेस्ट मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में होंगे। इस तरह से तीनों टेस्ट मैच 21 दिन के अंदर खेले जाएंगे। इन स्थलों का चयन इसलिए किया गया है कि क्योंकि इनमें स्टेडियम के अंदर या उसके पास में होटल है और इनमें जैव सुरक्षित वातावरण तैयार किया जा सकता है।

Latest Cricket News