A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC टेस्ट रैंकिंग में इस गेंदबाज़ ने छीन ली जडेजा से नंबर 1 की कुर्सी

ICC टेस्ट रैंकिंग में इस गेंदबाज़ ने छीन ली जडेजा से नंबर 1 की कुर्सी

आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा को झटका लगा है। ताजा जारी रैंकिंग में जडेजा दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं।

JADEJA- India TV Hindi JADEJA

नई दिल्ली: आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा को झटका लगा है। ताजा जारी रैंकिंग में जडेजा दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। जबकि लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड टीम की जीत के हीरो रहे जेम्स एंडरसन को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। एंडरसन पहले नंबर पर काबिज हो गए हैं। लॉर्ड्स में एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर में 500 विकेट भी पूरे किए। रैंकिंग में नंबर दो पर फिसले जडेजा के 884 अंक हैं। जबकि एंडरसन 896 अंक के साथ नंबर एक पर हैं। वहीं आर अश्विन 852 अंक के साथ नंबर तीन पर हैं।

बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ 936 अंको के साथ पहले स्थान पर हैं। दूसरा नंबर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का है। रूट के 889 अंक हैं। इस लिस्ट में चेतेश्वर पुजारा चौथे नंबर पर हैं, जबकि कप्तान विराट कोहली छठे नंबर पर हैं। लोकेश राहुल और अजिंक्य रहाणे दोनों को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है राहुल 9वें और रहाणे 10वें स्थान पर हैं।

 ऑलराउंडरों की रैंकिंग में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 455 अंकों के साथ पहले स्थान पर बनें हुए हैं। दूसरे नंबर पर रवींद्र जडेजा और तीसरे नंबर पर आर. अश्विन हैं। चौथे स्थान पर 395 अंकों के साथ इंग्लैंड के बेन स्टोक्स का नाम आता है। 

Latest Cricket News