A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से करार ना मिलने के बाजूद जेम्स फॉल्कनर खेलना नहीं छोड़ेंगे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से करार ना मिलने के बाजूद जेम्स फॉल्कनर खेलना नहीं छोड़ेंगे

ऑस्ट्रेलिया के शानदार हरफनमौला खिलाडी जेम्स फॉल्कनर का मानना है कि भले ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से करार ना मिला हो लेकिन वो अपने राज्य तस्मानिया की टीम में जगह बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

James Faulkner- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES James Faulkner

कोरना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेल ठप्प पड़े हुए हैं वहीं सभी खिलाडी घर पर ही किसी न किसी तरह फिट रहने की जद्दोजहद में जुटे हुए हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के शानदार हरफनमौला खिलाडी जेम्स फॉल्कनर का मानना है कि भले ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से करार ना मिला हो लेकिन वो अपने राज्य तस्मानिया की टीम में जगह बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

गौरतलब है की फॉल्कनर आस्ट्रेलिया की 2015 विश्व कप जीत का हिस्सा रह चुके हैं। जिसके बाद वो ना सिर्फ टीम से बाहर हुए बल्कि अब 2020-21 सीजन के लिए अनुबंध सूची में भी इनका नाम शामिल नहीं किया गया है।

ऐसे में क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने फॉल्कनर के हवाले से लिखा, "मैं अभी भी खेलने के लिए उपलब्ध हूं। मैं अभी ट्रेनिंग कर रहा हूं। मैं अभी भी जूम कॉल पर टीम के साथ हूं और टीम के साथ चैट्स कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "जाहिर सी बात है कि मैं जितना हो सके उतना खेलना चाहता हूं।"

बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने कहा, "पूरे सीजन के दौरान मैं ग्रीफ्फो (तस्मानिया के मुख्य हाईपरफॉर्मेस एडम ग्रिफ्फित) और कप्तान मैथ्यू वेड से बात कर रहा हूं कि मैं क्या कर सकता हूं, मैं अनुबंधित खिलाड़ियों में नहीं हूं लेकिन अभी भी खेल सकता हूं इसको लेकर क्या प्लान होगा।"

उन्होंने कहा, "इससे उन्हें किसी और को अनुबंधित करने का मौका मिलेगा जिससे टीम में गहराई आएगी।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 खेलने की तैयारी कर रहा है ये विदेशी गेंदबाज, डालता है 154 kmph की स्पीड से गेंद

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए जेम्स फॉल्कनर एक समय में निचले क्रम के सबसे शानदार ऑलराउंडर थे। साल 2013 के भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से एक वनडे मैच में फॉल्कनर ने इशांत शर्मा के एक ओवर में 30 रन मारकर मैच  टीम इंडिया के जबड़े से छीन लिया था। जिसके बाद से फॉल्कनर काफी फेमस भी हुए थे। हलांकि खराब फॉर्म के चलते वो इन दिनों टीम से बाहर हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए वो 69 वनडे जबकि 24 टी20 अंतराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। जिसमें उनका बल्ले और गेंद दोनों से मिला जुला प्रदर्शन रहा है। 

Latest Cricket News