A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टेंपरिंग मामले में मांगी माफी, स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट सीरीज से बाहर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टेंपरिंग मामले में मांगी माफी, स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट सीरीज से बाहर

सदरलैंड ने कहा कि अगले 24 घंटे में दोषी खिलाड़ियों के खिलाफ सजा की घोषणा की जा सकती है...

<p><span style="color: #7f7f7f; font-family: Mukta,...- India TV Hindi स्टीव स्मिथ और कैमरुन बैनक्रॉफ्ट

सिडनी: गेंद से छेड़खानी मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कड़ा रवैया अपनाते हुए आज टेस्ट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट को आरोपी बनाते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट की टीम से बाहर कर दिया जबकि कोच डेरेन लीमैन को इस मामले में क्लीन चिट दी गई है। सीए के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने इन तीन खिलाड़ियों के अलावा बाकी टीम और कोचों को क्लीनचिट देते हुए कहा कि उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं थी। उन्होंने साथ ही कहा कि मुख्य कोच डेरेन लीमैन अपने पद पर बने रहेंगे।

सदरलैंड ने साथ ही बताया कि इन तीनों खिलाड़ियों के खिलाफ अगले 24 घंटे में सजा की घोषणा की जाएगी और इन्हें स्वदेश भेजा जाएगा। ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू रेनशो और जो बर्न्स इन तीनों खिलाड़ियों की जगह टेस्ट टीम में लेंगे जबकि टिम पेन को 30 मार्च से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है।

सदरलैंड ने खचाखच भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘ये तीनों खिलाड़ी कल ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएंगे। रेनशो, मैक्सवेल और बर्न्स अगले 24 घंटे में दक्षिण अफ्रीका पहुंच जाएंगे।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘मीडिया रिपोर्टों के विपरीत डेरेन लीमैन ने इस्तीफा नहीं दिया है। उसे इस मामले की कोई पूर्व जानकारी नहीं थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम इन तीनों खिलाड़ियों के मामले में महत्वपूर्ण सजा सुनाने की सोच रहे हैं। इससे घटना की गंभीरता और आस्ट्रेलियाई क्रिकेट को हुए नुकसान का पता चलेगा।’’ स्मिथ और वार्नर पर आईपीएल और साल के आखिर में होने वाले भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने का खतरा भी मंडरा रहा है।

सदरलैंड ने कहा कि अगले 24 घंटे में दोषी खिलाड़ियों के खिलाफ सजा की घोषणा की जा सकती है। 

Latest Cricket News