A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी मिला पृथ्वी शॉ जैसा धमाकेदार बल्लेबाज, कर दिया बड़ा कमाल

ऑस्ट्रेलिया को भी मिला पृथ्वी शॉ जैसा धमाकेदार बल्लेबाज, कर दिया बड़ा कमाल

पृथ्वी शॉ लगातार खुद को साबित कर रहे हैं। शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में डेब्यू किया था और डेब्यू मैच में ही उन्होंने शतक लगाया था।

Jason Sangha- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Jason Sangha

भारत ने पृथ्वी शॉ की कप्कानी में अंडर-19 विश्व कप अपने नाम किया था। इसके अलावा शॉ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करते ही धमाल मचा दिया। शॉ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पहले ही मैच में शतक लगाया और इससे पहले उन्होंने आईपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। अब ऑस्ट्रेलिया को भी पृथ्वी शॉ की तरह ही धमाकेदार बल्लेबाज मिल गया है।

इस खिलाड़ी का नाम जेसन सांघा है। जिस तरह से शॉ के नाम आईपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। ठीक वैसे ही सांघा ने भी बिग बैश लीग के पहले ही मैच में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

शॉ ने आईपीएल में 18 साल, 169 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया था। वहीं, अब सांघा ने 19 साल, 104 दिन की उम्र में अर्धशतक जड़ दिया है। सांघा ने सिडनी थंडर की तरफ से खेलते हुए मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ इस कारनामे को अंजाम दिया है। सांघा की पारी की खास बात ये रही कि वो पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे और बेहद तेजी से रन बनाए।

सांघा ने 36 गेंदों का सामना किया और नाबाद 63 रनों की पारी खेली। सांघा ने अपनी पारी में 4 चौके, 4 छक्के जड़े। सांघा की पारी की बदौलत सिडनी ने मुकाबले को डकवर्थ लुईस के नियम के आधार पर 15 रन से जीत लिया।

शॉ और सांघा के बीच एक और बेहद दिलचस्प बात ये है कि दोनों खिलाड़ी साल 2018 में खेले गए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में अपनी-अपनी टीम के कप्तान थे। साफ है कि शॉ जहां भारत की तरफ से खुद को साबित करने में लगे हैं। वहीं, अब सांघा भी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से चमकने की शुरुआत कर चुके हैं।

Latest Cricket News