A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: बुमराह ने जड़ा टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का शतक, कायम किया बड़ा रिकॉर्ड

IND vs ENG: बुमराह ने जड़ा टेस्ट क्रिकेट में विकेटों का शतक, कायम किया बड़ा रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमारह ने 100 टेस्ट विकेट 24 मैचों में लिया है। उन्होंने इस मामले में कपिल देव को पछाड़ा है।

<p>jasprit bumrah completes 100 test wickets</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY jasprit bumrah completes 100 test wickets

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चौथे टेस्ट के आखिरी दिन जसप्रीत बुमराह ने ओली पोप को 2 रनों पर आउट किया। इस विकेट के साथ उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 100 विकेट चटका लिए। गौरतलब है कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में न सिर्फ विकेटों का शतक जड़ा है बल्कि उन्होंने इसके साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

जसप्रीत बुमराह भारत के लिए सबसे कम मैचों में अपने 100 टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 100 टेस्ट विकेट 24 मैचों में लिया है। उन्होंने इस मामले में कपिल देव को पछाड़ा है।

भारत के लिए कम मैचों में 100 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले तेज गेंदबाज-

24- जसप्रीत बुमराह (2021)

25- कपिल देव (1980)

28- इरफान पठान (2008)

29- मोहम्मद शमी (2018)

खबर लिखे जाने तक बुमराह ने भारत के लिए द ओवल में जारी टेस्ट मैच के आखिरी दिन दो विकेट लिए। अब बुमराह के नाम टेस्ट क्रिकेट में 101 विकेट हो चुके हैं। उनका 100वां विकेट ओली पोप थे जो 2 रन बना कर आउट हुए। उसके बाद बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो को बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया।

ENG v IND : रहाणे की खराब फार्म से चिंतित नहीं बैटिंग कोच विक्रम राठौर

मैच की बात करें तो भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 368 रनों का लक्ष्य रखा था। भारत ने आखिरी दिन लंच से पहले दो विकेट चटकाए थे।

Latest Cricket News