A
Hindi News खेल क्रिकेट सीरीज में पिछड़ रही टीम इंडिया को लगा झटका, स्टार खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से बाहर

सीरीज में पिछड़ रही टीम इंडिया को लगा झटका, स्टार खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से बाहर

भारतीय टीम पहले से ही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है।

<p>भारतीय टीम। Photo: Getty Images</p>- India TV Hindi भारतीय टीम। Photo: Getty Images

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही टीम इंडिया को एक और झटका लगा है। लॉर्ड्स टेस्ट में वापसी के बारे में सोच रही टीम इंडिया का स्टार खिलाड़ी दूसरे टेस्ट में भी टीम का हिस्सा नहीं होगा। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे टेस्ट में भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बुमराह अभी बाएं हाथ के फ्रैक्चर से उबर नहीं सके हैं। ये चोट उन्हें जून में आयरलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान लगी थी। इससे पहले बीसीसीआई ने कहा था कि बुमराह अगर फिट होते हैं तो दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे लेकिन अब इस बात की पुष्टि हो गई कि वो नौ अगस्त से शुरू हो रहे मैच में नहीं खेल पाएंगे। भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने खुद ही इस बात की जानकारी दी है। Also Read: गेंदबाजों ने पहले मैच में शानदार काम किया था: भरत अरुण

भरत अरुण ने कहा, ‘‘बुमराह गेंदबाजी के लिए फिट हैं लेकिन अभी उन्हें मैच में उतारना जल्दबाजी होगी। उनके हाथ से पहले प्लास्टर हटना जरूरी है। वो दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होगा।’’ बुमराह नेट पर गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन ये देखा गया है कि वो कैच अभ्यास सॉफ्ट बॉल से कर रहे हैं। बुमराह पहले टेस्ट में भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे।

बुमराह के अलावा एक और स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल चल रहे हैं। भुवनेश्वर भी पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे और अभी ये साफ नहीं है कि वो कितने मैचों तक टीम से बाहर रहेंगे। आपको बता दें कि टीम इंडिया पहला टेस्ट 31 रन से हार गई थी। अब दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। जहां टीम इंडिया की नजरें सीरीज में वापसी पर होंगी। 

Latest Cricket News