A
Hindi News खेल क्रिकेट जसप्रीत बुमराह टी-20 में भारत के सबसे सफल गेंदबाज बनने के करीब

जसप्रीत बुमराह टी-20 में भारत के सबसे सफल गेंदबाज बनने के करीब

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले में एक विकेट लेते ही इस फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। 

jasprit bumrah, Yuzvendra chahal, Ravichandran Ashwin, India vs Sri Lanka 2020- India TV Hindi Image Source : AP jasprit bumrah

भारतीय क्रिकेट टीम का स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के करीब हैं। भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को खेले जाने वाले मैच में बुमराह यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। इस समय बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के साथ 52 विकेट लेकर संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं।

बुमराह ने 44 मैचों में 52 विकेट लिए हैं। चहल ने 36 और अश्विन ने 46 मैचों में इतने विकेट लिए हैं।

वहीं बुमराह भारत के लिए वनडे में 58 मैच खेलकर 103 विकेट ले चुके हैं जबकि टेस्ट क्रिकेट में बुमराह ने 12 मुकाबलों में 62 विकेट लिए हैं। वनडे में बुमराह का इकॉनमी रेट 4.49 का रहा है और उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 27 रन देकर पांच विकेट रहा है।

टेस्ट क्रिकेट में बुमहार और भी जादा किफायती हैं। टेस्ट में उनका इकॉनमी रेट 2.24 का है। वहीं टी-20 में 6.75 की इकॉनमी रेट से रन लुटाए हैं।

बुमराह लंबे समय बाद चोट से वापसी कर रहे हैं। इंदौर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में बुमराह ने चोट से वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेला था। उनका प्रदर्शन मिला जुला रहा था। उन्होंने चार ओवरों में 32 रन देकर एक विकेट लिया था।

Latest Cricket News