A
Hindi News खेल क्रिकेट कश्मीर पर आपत्तिजनक बयान पर जावेद अख़्तर ने ली शाहिद आफ़रीदी की ख़बर

कश्मीर पर आपत्तिजनक बयान पर जावेद अख़्तर ने ली शाहिद आफ़रीदी की ख़बर

मशहूर शायर और फ़िल्म लेखक जावेद अख़्तर ने कश्मीर पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफ़रीदी के बयान का मुंहतोड़ जवाब दिया है

<p>Javed, Afridi</p>- India TV Hindi Javed, Afridi

मुंबई: मशहूर शायर और फ़िल्म लेखक जावेद अख़्तर ने कश्मीर पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफ़रीदी के बयान का मुंहतोड़ जवाब दिया है. जावेद ने ट्वीटकर कहा कि अगर आप वाक़ई कश्मीर में शांति चाहते हैं तो पहले ये सुनिश्चित करें कि पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ बंद और पाक सेना प्रशिक्षण शिविर बंद कर अलगाववादियों की मदद करना रोके.

ग़ौरतलब है कि आफ़रीदी ने एक ट्वीट कर आरोप लगाया है कि भारत कश्मीर में बेगुनाहों की हत्या करवा रहा है. यही नहीं, आफ़रीदी ने भारत की सरकार को दमनकारी बताया और कहा कि कश्मीर में आत्म निर्णय और आज़ादी की आवाज़ को दबाया जा रहा है. शाहिद अफरीदी ने आगे लिखा लिखा, “भारत के कब्जे वाले कश्मीर में दुखद और चिंताजनक हालात हैं, वहां पर दमनकारी सत्ता द्वारा बेगुनाहों को गोली मारी जा रही है इसका मकसद आत्म निर्णय और आज़ादी की आवाज़ को कुचलना है, हैरानी होती है कि UN और दूसरी अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं कहां हैं और ये संस्थाएं ख़ूनख़राबा रोकने के लिए कोई कोशिश क्यों नहीं कर रही है.” 

रविवार को दक्षिण कश्मीर में तीन अलग अलग आतंकी घटना में सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने 13 आतंकियों को मार गिराया था. इस सैन्य कार्रवाई में सेना के 3 जवान भी शहीद हो गये थे. शाहिद आफ़रीदी ने इसके बाद ही ये ट्वीट किया था.

इसके पहले अफरीदी के इस ट्वीट का गौतम गंभीर ने भी करारा जवाब दिया. गंभीर ने ट्वीट किया, 'मीडिया मुझसे शाहिद अफरीदी की तरफ से हमारे कश्मीर और संयुक्त राष्ट्र को लेकर किए गए ट्वीट पर जवाब देने के लिए कह रही है. इस पर मैं क्या कहूं? शाहिह आफरीदी उस UN की बात कर रहे हैं, जिसका मतलब उनकी रिटार्टेड डिक्शनरी में “UNDER NINTEEN”से है. उनकी समझ भी इसी उम्र की है. मीडिया आराम फरमा सकती है. शाहिद अफरीदी नो बॉल पर विकेट गिरने का जश्न मना रहे हैं.

Latest Cricket News