A
Hindi News खेल क्रिकेट झूलन गोस्वामी को 10 लाख रुपये नकद इनाम देगा बंगाल क्रिकेट संघ

झूलन गोस्वामी को 10 लाख रुपये नकद इनाम देगा बंगाल क्रिकेट संघ

बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) मंगलवार को अपने वार्षिक सम्मान समारोह में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को 10 लाख रुपये का नकद इनाम प्रदान कर सम्मानित करेगा।

Jhulan Goswami | Getty Images- India TV Hindi Jhulan Goswami | Getty Images

कोलकाता: बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) मंगलवार को अपने वार्षिक सम्मान समारोह में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को 10 लाख रुपये का नकद इनाम प्रदान कर सम्मानित करेगा। बंगाल की रहने वाली झूलन ने हाल ही में इंग्लैंड में संपन्न हुए ICC महिला विश्व कप में भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। वह भारतीय टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं।

34 वर्षीय झूलन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्जपैट्रिक का रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट हासिल करने का विश्व कीर्तिमान अपने नाम किया है। इंग्लैंड के खिलाफ हुए फाइनल मैच में झूलन ने शानदार गेंदबाजी की थी और 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे, जिसकी बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 50 ओवरों में 7 विकेट पर 228 रनों पर सीमित कर दिया था। हालांकि भारतीय बल्लेबाज अपने खेल पर नियंत्रण नहीं रख सकीं और एक समय जीता लग रहा मैच भारत के हाथों मात्र 9 रनों के अंतर से फिसल गया।

सोमवार को एक समारोह के दौरान झूलन ने कहा, ‘हमने फाइनल मैच में अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से क्रिकेट में पूर्वानुमान नहीं लगाए जा सकते। मैच के आखिरी एक घंटे में मैच का रुख पलट गया और हम हार गए। यही जीवन है।’

Latest Cricket News