A
Hindi News खेल क्रिकेट जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में जीता लगातार 8वां टॉस, अश्विन ने की जांच की मांग!

जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में जीता लगातार 8वां टॉस, अश्विन ने की जांच की मांग!

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ 5 और श्रीलंका के खिलाफ लगातार 3 टॉस जीते।

Joe Root- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ 5 और श्रीलंका के खिलाफ लगातार 3 टॉस जीते।

क्रिकेट के खेल में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग के साथ-साथ टॉस भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। मैच से पहले टॉस जीतने वाला कप्तान पिच की कंडीशन को देख कर बल्लेबाजी का निर्णय लेता है जिससे वह विपक्षी टीम पर दबाव बनाने में कामयाब रहता है। हर कप्तान चाहता है कि वह हर मैच में टॉस जीते और अपने मन मुताबिक चयन करे कि उसकी टीम को पहले गेंदबाजी करनी है या बल्लेबाजी।

लेकिन हर कप्तान की किसमत इंग्लैंड के कप्तान जो रूट जैसी नहीं होती, इंग्लैंड के कप्तन जो रूट पिछले 8 मैचों से लगातार टॉस जीत रहे हैं और इन आठ में से उन्होंने 7 मैच जीेते हैं। अठवा मैच अभी इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच जारी है।

जो रूट द्वारा लगातार टॉस जीतने पर भारतीय स्पिन रविचंद्रन अश्विन ने उनसे चुटकी ली। अश्विन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा " और जो रूट ने लगातार आठवां जॉस जीता, हां, इंग्लैड अच्छा क्रिकेट खेल रही है, लेकिन लगातार टॉस जीतना अविश्वसनीय है। प्रिय मैच रैफरी टॉस से पहले कृप्या कॉइन की जांच कर लें" 

जो रूट के लगातार टॉस जीतने का सिलसिला भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुआ था। इग्लैंड ने भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी जिसमें सभी मैचों में इंग्लैंड के कप्तना जो रूट ने टॉस जीता था। इसके बाद इंग्लैंड की टीम मेजबान श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है।

इस सीरीज के भी तीनों मैचों में टॉस का फैसला जो रूट के पाले में ही रहा। इसी के साथ जो रूट ने लगाता दो टेस्ट सीरीज के सभी मैचों में टॉस जीता है। जो रूट ने अपना आखिरी टॉस पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में लीड्स के मैदान पर हारा था। 

 

Latest Cricket News