A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के लिए अंडर 19 वर्ल्डकप खेल चुका यह गेंदबाज जल्द बनेगा इंग्लैंड की टीम का हिस्सा

वेस्टइंडीज के लिए अंडर 19 वर्ल्डकप खेल चुका यह गेंदबाज जल्द बनेगा इंग्लैंड की टीम का हिस्सा

जोफ्रा आर्चर अगले साल होने वाले विश्व कप और एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

Jofra Archer- India TV Hindi Image Source : PTI जोफ्रा आर्चर अगले साल होने वाले विश्व कप और एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा बन सकते हैं। 

लंदन। जोफ्रा आर्चर अगले साल होने वाले विश्व कप और एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा बन सकते हैं। आर्चर को यह मौका इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा अपने टीम में खेलने की योग्यता वाले नियम में बदलाव करने के बाद मिल सकता है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, ईसीबी ने बैठक में अपने रेजिडेंशियल नियम में बदलाव किया है। पहले इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए खिलाड़ी को सात साल इंग्लैंड में गुजराने होते थे जिसे बोर्ड ने कम कर तीन साल कर दिया है। 

आर्चर 2015 में इंग्लैंड आए थे और तब से वह इंग्लैंड की काउंटी ससेक्स से खेल रहे हैं। आर्चर मूलत: वेस्टइंडीज के बारबाडोस से हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अंडर-19 विश्व कप भी खेला है। 

ईसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया है उसने देश में बाहर से आए खिलाड़ियों के लिए नियमों में बदलाव किए हैं। यह बदलाव एक जनवरी से 2019 से लागू होगा। 

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आर्चर ने लिखा, "यह हो सकता है और नहीं भी, लेकिन मैं अपने परिवार वालों के सामने पदार्पण कर खुश होऊंगा।"

Latest Cricket News