A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG v WI 2nd Test : इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, नियमों का उल्लंघन करने की वजह से जोफ्रा आर्चर हुए बाहर

ENG v WI 2nd Test : इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, नियमों का उल्लंघन करने की वजह से जोफ्रा आर्चर हुए बाहर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है जिस वजह से वह दूसरे टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

Jofra Archer has been left out of the second Test against west indies after breaching bio secure pro- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Jofra Archer has been left out of the second Test against west indies after breaching bio secure protocols

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच आज से खेला जाना है। इस मैच के शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है जिस वजह से वह दूसरे टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

बुधवार को इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपने 13 खिलाड़ियों का ऐलान किया था जिसमें जोफ्रा आर्चर का भी नाम था। लेकिन मैच की सुबह इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी दी कि उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है और अब वह सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे।

बयान में यह भी कहा गया है कि आर्चर अब 5 दिन के सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे और इस दौरान उनका दो बार कोविड-19 टेस्ट होगा। दोनों टेस्ट में अगर आर्चर नेगेटिव पाए जाते हैं तब ही उन्हें टीम के साथ जुड़ने की इजाजत मिलेगी।

ईसीबी ने साथ ही कहा कि उन्होंने इसकी जानकारी वेस्टइंडीज टीम को भी दे दी है और वो हमारे द्वारा लगाए गए उपयों से भी संतुष्ट हैं।

आर्चर ने अपनी इस हरकत पर माफी भी मांगी है। आर्चर ने कहा "मैंने जो भी किया है, उसके लिए मुझे बेहद खेद है। मैंने न केवल खुद को, बल्कि पूरी टीम और प्रबंधन को खतरे में डाल दिया है। मैं अपने कार्यों के परिणामों को पूरी तरह से स्वीकार करता हूं और सभी से ईमानदारी से माफी मांगता हूं।"

आर्चर ने आगे कहा "टेस्ट मैच ना खेलकर मुझे काफी दुख हो रहा है, खासतौर पर सीरीज जिस तरह से जा रही है। मुझे लगता है कि मैंने दोनों टीमों को निराश किया है और मैं फिर से माफी मांगना चाहूंगा।"

Latest Cricket News