A
Hindi News खेल क्रिकेट जोफ्रा आर्चर की इस हरकत को पूर्व इंग्लिश कप्तान ने मूर्खतापूर्ण करार दिया

जोफ्रा आर्चर की इस हरकत को पूर्व इंग्लिश कप्तान ने मूर्खतापूर्ण करार दिया

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में आज यानी 16 जुलाई से दूसरा टेस्ट का आगाज हो चुका है। 

<p>जोफ्रा आर्चर की इस...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES जोफ्रा आर्चर की इस हरकत को पूर्व इंग्लिश कप्तान ने मूर्खतापूर्ण करार दिया

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में आज यानी 16 जुलाई से दूसरा टेस्ट का आगाज हो चुका है। इस मैच से पहले जोफ्रा आर्चर को उस समय बड़ा झटका लगा जब उन्हें बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने पर टीम से बाहर कर दिया गया। इस मामलें में अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एथरटन का बड़ा बयान आया है।

माइक एथरटन ने जोफ्रा आर्चर की इस हरकत को मूर्खतापूर्ण करार दिया है क्योंकि उनके गैर जिम्मेदाराना कदम से गुरूवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम की योजना गड़बड़ा गयी।

एथरटन ने ‘स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट ब्राडकास्ट’ से कहा, ‘‘यह कई कारणों से बहुत ही बेवकूफाना है। पहली बात, इससे उसने टीम में स्थान गंवा दिया। दूसरा इससे इंग्लैंड की योजना गड़बड़ा गयी, यह महत्वपूर्ण टेस्ट है जिसमें उनका जीतना जरूर है तभी वे इस सीरीज को जीतने की कोशिश कर सकते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘तीसरा, ईसीबी ने अभी तक जो काम किया, उसने उसे जोखिम में डाल दिया। इन 6 टेस्ट मैचों, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन और पाकिस्तान के खिलाफ तीन, को कराने के लिये उन्हें काफी काम करना पड़ा है।"

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट के शुरु होने से थोड़ी देर पहले ही जोफ्रा आर्चर को टीम से बाहर कर दिया गया। आर्चर को जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने की वजह से दूसरे टेस्ट की टीम में शामिल नहीं किया गया।

जोफ्रा आर्चर साउथैम्पटन से लौटते समय बीच में अपने घर पर रूके थे, जो जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन था। ऐसे में अब आर्चर को अब पांच दिन तक आइसोलेशन में रहना होगा और इस दौरान उनके कोविड-19 के लिये दो परीक्षण होंगे।

Latest Cricket News