A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी के गेंद पर लार के बैन को सही ठहराते हुए सौरव गांगुली ने दिया ये बड़ा बयान

आईसीसी के गेंद पर लार के बैन को सही ठहराते हुए सौरव गांगुली ने दिया ये बड़ा बयान

सौरव गांगुली का मानना है कि जब कोरोना की वैक्सीन बनकर आ जाएगी तो चीज़ें थोड़ी आसान हो जाएगी। जिसके चलते हम अच्छी वापसी कर पाएंगे।

Sourav Ganguly- India TV Hindi Image Source : AP Sourav Ganguly

कोरोना महामारी के कारण जहां एक तरफ पूरी दुनिया में खेलो की अधिकतर गतिविधियों पर या तो रोक लगा दी गई हैं या उन्हें रद्द कर दिया गया है। इस कड़ी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) की तैयारियों में प्रयासरत है। जिसे भारत में बढती कोरोना महामारी को देखते हुए अभी अनिश्चितकाल तक के लिए रद्द कर दिया गया है। ऐसे में भारत के पूर्व कप्तान व वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि जब कोरोना की वैक्सीन बनकर आ जाएगी तो चीज़ें थोड़ी आसान हो जाएगी। जिसके चलते हम अच्छी वापसी कर पाएंगे।

बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल पर टीम इंडिया की टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल से बात करते हुए गांगुली ने कहा, " कोरोना की वैक्सीन आने के बाद हमारा जीवन एक बार फिर से सामान्य हो जाएगा लेकिन हाँ तब तक वो नहीं आ जाती हमे काफी सतर्कता दिखानी होगी।"

इतना ही नहीं गांगुली ने आईसीसी के उस निर्णय की भी सराहना की है। जिसमें ये कहा गया कि कोरोना के कारण सभी गेंदबाज व खिलाड़ी गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। यानि आईसीसी ने अब लार पर बैन लगा दिया है। जिसके बाद कई क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों के बीच बहस छिड़ गई की ये गेंदबाजों के साथ अन्याय है। इससे गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग नहीं मिलेगी।

जिसके विपरीत गांगुली ने इस फैसले को सही बताते हुए कहा, "लार ( सलाईवा ) हमारे लिए हानिकारक है तभी हम हमेशा मास्क पहने रहते हैं। इसलिए ये जरुरी है।"

ये भी पढ़ें - T20 WC 2007 : मिसबाह उल हक नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का कैच लेते हुए दबाव में थे श्रीसंत

वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट की बात करें तो कोरोना के काले बादल इस साल अक्टूबर माह में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप पर भी मंडरा रहे हैं। जिस पर आईसीसी ने पिछले माह 10 जून को हुई बैठक में इस टूर्नामेंट के भविष्य पर कोई भी अधिकारिक फैसला टाल दिया था। जिसमें अगले साल 2021 में होने वाला महिला टी20 विश्वकप भी शामिल है। बीसीसीआई भी आईसीसी के टी20 विश्वकप के भविष्य के फैसले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। जिससे वो अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित पड़े हुए आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच करा सके। ऐसे में टी20 विश्वकप अगर स्थगित होता है तो बीसीसीआई के आईपीएल कराने का का रास्ता साफ़ हो सकता है।

Latest Cricket News