A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे के. एल. राहुल, कोहली और रोहित को छोड़ा काफी पीछे

आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे के. एल. राहुल, कोहली और रोहित को छोड़ा काफी पीछे

राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 56 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 2 अर्धशतकों के साथ 224 रन बनाए हैं।

KL Rahul- India TV Hindi Image Source : AP IMAGE KL Rahul

भारतीय टीम ने जहां रविवार ( 2 फरवरी ) को एक तरफ न्यूजीलैंड का 5 मैचों की टी20 सीरीज में सफाया किया वहीं दूसरी तरफ आईसीसी ने सोमवार ( 3 फरवरी ) को ताजा टी20 रैंकिंग का ऐलान कर दिया। जिसमें सीरीज के साथ-साथ रैंकिंग में भी के. एल. राहुल का जलवा कायम रहा और वो अब दूसरे पायदान पर पहुँच गए हैं। उनसे आगे आईसीसी टी20 की बल्लेबाजी रैंकिंग में एक नंबर पर पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम हैं। 

आईसीसी की जारी टी20 रैंकिंग में राहुल के नाम 823 अंक हैं जबकि बाबर आजम 879 अंको के साथ पहले स्थान पर काबिज है। हलांकि इस मामले में उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बात करें तो वो 9वें स्थान पर हैं जबकि उपकप्तान रोहित शर्मा ने टॉप 10 में जगह बना ली है। उधर, विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल छठे पायदान से सीधे दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। जिसके पीछे का प्रमुख कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज बनी। 

राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 56 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 2 अर्धशतकों के साथ 224 रन बनाए हैं, जो कि एक द्विपक्षीय सीरीज में भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन हैं।

गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 37वें पायदान पर थे, लेकिन अब वे 26 पायदानों की छलांग लगाकर 11 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, शार्दुल ठाकुर 91वें पायदान पर थे, जो अब 57वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

वहीं 5-0 से न्यूजीलैंड का सफाया करने के कारण टीम इंडिया आईसीसी रैंकिंग में अब चौथे नंबर पर आ गई है, जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम पांचवें पायदान पर फिसल गई है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम पर बुरी हार के चलते रैंकिंग पर कोई असर नहीं पीडीए और वो छठे नंबर पर बरकरार है।

Latest Cricket News