A
Hindi News खेल क्रिकेट कामरान अकमल ने दोहरा शतक लगाकर बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे धोनी, डीविलियर्स भी नहीं बना सके

कामरान अकमल ने दोहरा शतक लगाकर बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे धोनी, डीविलियर्स भी नहीं बना सके

भले ही कामरान अकमल को पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में जगह ना मिल पा रही हो लेकिन इसके बावजूद वो घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं।

शोएब मलिक और कामरान...- India TV Hindi शोएब मलिक और कामरान अकमल

भले ही कामरान अकमल को पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में जगह ना मिल पा रही हो लेकिन इसके बावजूद वो घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं और चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींच रहे हैं। अकमल ने हाल ही में पाकिस्तान के घरेलू मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो एम एस धोनी, एडम गिलक्रिस्ट सरीखे विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज भी नहीं बना सके। अकमल ने WAPDA की तरफ से खेलते हुए HBL के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और दोहरा शतक ठोककर कई रिकॉर्ड बना डाले। आइए आपको बताते हैं कि अकमल ने किन रिकॉर्डों को अपने नाम किया।

दोहरा शतक लगाकर रचा इतिहास: अकमल ने HBL के खिलाफ मात्र 148 गेंदों में 200 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में अकमल ने 27 चौके और 3 छक्के जड़े। इसके साथ ही अकमल लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

तीसरे पीकिस्तानी खिलाड़ी बने अकमल: अकमल अब पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिनके नाम लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। अकमल के अलावा पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अली और खालिद लतीफ इस उपलब्धि को अपने नाम कर चुके हैं।

चेज करते हुए दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी: अकमल की पारी की खास बात ये रही कि उन्होंने ये दोहरा शतक लक्ष्य का पीछा करते हुए लगाया। इसके साथ ही वो दुनिया के सिर्फ दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं जिनके नाम लिस्ट ए क्रिकेट में चेज करते हुए दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ। अकमल से पहले ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड भी इस कारनामे को अंजाम दे चुके हैं।

लगाई चौकों की झड़ी: अकमल ने अपनी पारी में कुल 27 चौके ठोके। इसके साथ ही अकमल अब पाकिस्तान की तरफ से लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Latest Cricket News