A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली की बादशाहत को खत्म कर सकते हैं केन विलियमसन, मामूली बचा है अंतर

टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली की बादशाहत को खत्म कर सकते हैं केन विलियमसन, मामूली बचा है अंतर

विलियम्सन अपने करियर में पहली बार इतने अंकों पर पहुंच सके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में खेली गई नाबाद 200 रनों की पारी के कारण किवी टीम के कप्तान को यह फायदा हुआ है। 

टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली की बादशाहत को खत्म कर सकते हैं केन विलियमसन, मामूली बचा है अंतर- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली की बादशाहत को खत्म कर सकते हैं केन विलियमसन, मामूली बचा है अंतर

दुबई। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पहले स्थान से अपदस्थ करने के करीब हैं। सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में विलिम्सन को 18 अंकों का फायदा हुआ है। उनके अब 915 अंक हो गए हैं। 

विलियम्सन अपने करियर में पहली बार इतने अंकों पर पहुंच सके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में खेली गई नाबाद 200 रनों की पारी के कारण किवी टीम के कप्तान को यह फायदा हुआ है। 

कोहली के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 922 अंक हैं। दोनों में सात अंकों का अंतर है। कोहली के लिए परेशानी की बात यह है कि उन्हें अब जुलाई तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना है जबकि विलियम्सन को बांग्लादेश के खिलाफ अभी दो टेस्ट मैच और खेलने हैं। इन दो टेस्ट मैच में किवी कप्तान के पास कोहली को पहले स्थान से हटाने का मौका होगा। 

भारत के चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। वहीं न्यूजीलैंड के ही टॉम लाथम अब 11वें स्थान पर आ गए हैं जबकि उनके हमवतन जीत रावल 33वें स्थान पर आ गए हैं। हेनरी निकोलस दो स्थान नीचे खिसक कर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के ट्रैंट बाउल्ट को दो स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह आठवें स्थान पर आ गए हैं। टिम साउदी नौवें नंबर ही बने हुए हैं। भारत के रविचंद्रन अश्विन 10वें स्थान पर बने हुए हैं। नील वेग्नर तीन स्थान की छलांग के साथ 11वें और बांग्लादेश के महामदुल्लाह तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 63वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

Latest Cricket News