A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा के सबसे तेज टी20 शतक को तोड़ने से चूका ये भारतीय खिलाड़ी, फिर भी बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के सबसे तेज टी20 शतक को तोड़ने से चूका ये भारतीय खिलाड़ी, फिर भी बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी के पास था रोहित शर्मा के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका।

रोहित शर्मा, करुण नायर- India TV Hindi रोहित शर्मा, करुण नायर

सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में रिकॉर्डों का टूटना जारी है। इस टूर्नामेंट में भारत के कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी खेल रहे हैं और इसी कारण टूर्नामेंट में जमकर चौके-छक्कों की बरसात हो रही है। हाल ही में तमिलनाडु के खिलाफ खेले गए मुकाबले में करुण नायर ने रिकॉर्डतोड़ पारी खेली और शतक लगा दिया। नायर ने सिर्फ 48 गेंदों में शतक लगाया और वो आखिर तक आउट नहीं हुए। अपनी पारी में नायर ने 52 गेंदों में 8 चौके और 8 छक्कों की मदद से 111 रन बनाए।

रोहित का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके: नायर ने 48 गेंदों में शतक लगाया। हालांकि नायर सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गए। रोहित के नाम इस टूर्नामेंट में 45 गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड है जो उन्होंने साल 2007 में बनाया था। वहीं टूर्नामेंट में सबसे कम गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड मनप्रीत जुनेजा (43 गेंद) के नाम है। जुनेजा ने 2013 में इस कारनामे को अंजाम दिया था।

नायर ने बनाया रिकॉर्ड: नायर अब कर्नाटक की तरफ से टी20 क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। नायर की (111) रनों की पारी कर्नाटक की तरफ से किसी भी टी20 टूर्नामेंट की सबसे बड़ी पारी है। नायर के अलावा 2013 में मयंक अग्रवाल ने भी 111 रन बनाए थे।

Latest Cricket News