Hindi News खेल क्रिकेट 2016 से है किमो पॉल की खलील अहमद की दुश्मनी, दूसरी बार अहम मुकाबले में लगाया विनिंग शॉट

2016 से है किमो पॉल की खलील अहमद की दुश्मनी, दूसरी बार अहम मुकाबले में लगाया विनिंग शॉट

खलील अहमद और किमो पॉल के बीच यह जंग तब शुरु हुई थी जब किमो पॉल ने साल 2016 अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में खलील अहमद की गेंद पर विनिंग शॉट लगाकर वेस्टइंडीज को चैंपियन बनाया था।

Keemo Paul deja vu moment to Khaleel Ahmed from From Under-19 World Cup to IPL - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Keemo Paul deja vu moment to Khaleel Ahmed from From Under-19 World Cup to IPL 

क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के बीच गेंद और बल्ले की जंग लगी ही रहती है। कई बार बल्लेबाज बाजी मारता है तो कई बार गेंदबाज, लेकिन वेस्टइंडीज के किमो पॉल और भारत के खलील अहमद को बीच जो जंग चल रही है उसमें अभी तक दोनों बार वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी किमो पॉल ने ही बाजी मारी है।

खलील अहमद और किमो पॉल के बीच यह जंग तब शुरु हुई थी जब किमो पॉल ने साल 2016 अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में खलील अहमद की गेंद पर विनिंग शॉट लगाकर वेस्टइंडीज को चैंपियन बनाया था। कल आईपीएल 2019 के क्वालीफायर मैच में खलील के पास किमो पॉल से उस हार का बदला लेकर अपनी टीम को रोमांचक मैच में जिताने का बेहतरीन मौका था, लेकिन वो इस बार भी फेल हुए और किमो पॉल बाजी मार गए।

दिल्ली की टीम को अंत में दो गेंदों पर दो रन चाहिए थे और किमो पॉल ने एक बार फिर खलील अहमद की गेंद पर विनिंग शॉट लगाकर दिल्ली की टीम को क्वालीफायर 2 में पहुंचाया।

उल्लेखनीय है, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने दिल्ली के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपनी टीम को आतिशी शुरुआत दिलाई। शॉ ने 38 गेंदों पर 56 रन बनाए। पंत के बाद अंत में ऋषभ पंत ने 21 गेंदों पर 2 चौकों और 5 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 49 रन बनाए और टीम को जीत के पास पहुंचाया और अंत में कीमो पॉल ने विनिंग शॉट लगाकर टीम को जीत दिलाई।

दिल्ली का अगला मुकाबला तीन बार की आईपीएल चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स से होना है। यहां जो टीम जीतेगी वो आईपीएल 2019 के खिताब के लिए मुंबई से 12 मई यानी रविवार को भिड़ेगी।

Latest Cricket News