A
Hindi News खेल क्रिकेट आखिर क्यों किंग्स इलेवन पंजाब को छोड़ दिल्ली कैपिटल्स गए आर. अश्विन, बताई ये ख़ास वजह

आखिर क्यों किंग्स इलेवन पंजाब को छोड़ दिल्ली कैपिटल्स गए आर. अश्विन, बताई ये ख़ास वजह

अश्विन ने अब खुलासा करते हुए बताया है कि आखिर उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स में जाना क्यों सही समझा।

R.Ashwin- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM R.Ashwin

इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के 2020 सीजन के लिए टीम इंडिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का करार किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खत्म हो गया और वो पिछले दो साल से इस टीम का हिस्सा थे। जिसके बाद अश्विन अब दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ गए हैं।  हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया नहीं चाहते थे कि अश्विन को दिल्ली के लिए ट्रेड किया जाए लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और अश्विन का दिल्ली के साथ करार हुआ। ऐसे में अश्विन ने अब खुलासा करते हुए बताया है कि आखिर उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स में जाना क्यों सही समझा।

दिल्ली कैपिटल्स के साथ बातचीत में अश्विन ने कहा, ''वह खिताब के लिए उन्हें फ्रंट रनर बनाने के इरादे से दिल्ली में शामिल हुए हैं। मैं एक फ्रेंचाइजी में आ रहा था जिसने पिछले सीजन में प्लेऑफ़ के लिए क्वॉलिफाई किया था। इस टीम में ऋषभ (पंत) और पृथ्वी (शॉ) सहित कुछ बहुत ही रोमांचक खिलाड़ी हैं।  मुझे लगा कि मैं अपने अनुभव का इस्तेमाल फ्रेंचाइजी के लिए कर सकता हूं और टीम को और बेहतर बना सकता हूं। अगर मैं गेंदबाजी को मजबूत करने में मदद कर पाता हूं तो हम टाइटल के फ्रंट रनर्स बन सकते हैं। मैं इसी सोच के साथ इस टीम में आया हूं।''

गौरतलब है कि अश्विन को आईपीएल नीलामी 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस टीम के लिए अश्विन ने दो साल कप्तान की भूमिका निभाई। अश्विन की कप्तानी में आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने शानदार शुरुआत की, लेकिन दूसरे हाफ में टीम प्लेऑफ में क्वॉलिफाई करने मे नाकाम रही। आईपीएल 2019 में भी टीम का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा।

ये भी पढ़ें - सुरेश रैना ने बताया मौजूदा भारतीय टीम में सबसे बेहतरीन फील्डर का नाम

वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब ने केएल राहुल को अपना नया कप्तान बनाया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने कोचिंग स्टाफ में अनिल कुंबले को भी जोड़ा है। कुंबले भारतीय क्रिकेट टीम, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ काम कर चुके हैं। हलांकि कोरोना महामारी के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को बीसीसीआई ने अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर रखा है। ऐसे में बीसीसीआई इस टी20 लीग को सितंबर से नवंबर माह के बीच कराने पर विचार कर रही है।

Latest Cricket News