A
Hindi News खेल क्रिकेट केएल राहुल ने माना, बातौर विकेटकीपर टीम इंडिया में धोनी की जगह लेना नहीं है आसान

केएल राहुल ने माना, बातौर विकेटकीपर टीम इंडिया में धोनी की जगह लेना नहीं है आसान

बल्लेबाजी के बाद टीम इंडिया के लिए अचानक से बहतरीन विकेटकीपर बन उभरने वाले राहुल ने कहा कि टीम में महेंद्र सिंह धोनी की जगह कीपिंग करने पर काफी दबाव रहता है।

KL Rahul- India TV Hindi Image Source : GETTY KL Rahul

टीम इंडिया के स्टाईलिश बल्लेबाज के. एल. राहुल (KL Rahul) के लिए पिछला एक साल काफी शानदार गया है। इस समय में उन्होंने ना सिर्फ लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में वापसी की बल्कि बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग और कप्तानी का जिम्मा भी बखूबी संभाला। ऐसे में बल्लेबाजी के बाद टीम इंडिया के लिए अचानक से बहतरीन विकेटकीपर बन उभरने वाले राहुल ने कहा कि टीम में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की जगह कीपिंग करने पर काफी दबाव रहता है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्ट्स पर बात करते हुए राहुल ने बताया कि वो अचानक से विकेटकीपिंग नहीं कर रहे हैं बल्कि लंबे समय से अपनी फ्रेंचाइजी और घरेलू टीम कर्नाटक के लिए यह काम करते आ रहे हैं।

उन्होंने कहा, "जो लोग भी क्रिकेट को फॉलो करते हैं उनको पता होगा कि मैं विकेटकीपिंग से ज्यादा दूर नहीं हूं। मैं आईपीएल में अपनी टीम के लिए और जब कर्नाटक के लिए खेलता हूं तो विकेटकीपिंग करता हूं। मैं हमेशा ही विकेटकीपिंग करता रहता हूं लेकिन मैं एक ऐसा खिलाड़ी हूं जो टीम की जरूरत के हिसाब से हमेशा ही नई भूमिका निभाने को तैयार रहता हूं।"

ये भी पढ़ें : अश्विन ने माना, सीएसके में इस दिग्गज के साथ नहीं रहे उनके अच्छे संबंध जिसके कारण टीम से हुए थे वह बाहर

आगे उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने पर महसूस होने वाले दबाव के बारे में कहा, "मैं जब भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग कर रहा था तो काफी नर्वस था क्योंकि मैच देखने आए लोगों का काफी दबाव रहता है। अगर एक गेंद भी छूट जाती है तो लोगों महसूस होता है कि आप धोनी की जगह नहीं ले सकते हैं। उनके जैसे महान विकेटकीपर की जगह को लेने का दबाव बहुत ही ज्यादा था। ऐसा इसलिए है क्योंकि विकेट के पीछे लोगों को किसी और से काफी उम्मीदें रहती है।"  

ये भी पढ़ें : इंडियन प्रीमियर लीग में अनदेखी से निराश नहीं हैं हनुमा विहारी

बता दें कि आईसीसी विश्वकप 2019 में न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल मैच में मिली हार के बाद से धोनी ने टीम इंडिया से दूरी बनाए रखी है। जिसके बाद टीम इंडिया में ऋषभ पंत को कीपिंग का जिम्मा दिया गया मगर उम्मीदों पर खरा ना उतरपाने के कारण कप्तान कोहली ने राहुल को ग्लव्स पहनाए। जिसके बाद से वो टीम इंडिया के लिए शानदार कीपिंग करते नजर आ रहे हैं। इस तरह उन पर धोनी की जगह कीपिंग करने का दबाव बना रहता है।

Latest Cricket News