A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ v IND: ऋषभ पंत की टीम में वापसी के सवाल पर बोले केएल राहुल- मेरे बस में नहीं

NZ v IND: ऋषभ पंत की टीम में वापसी के सवाल पर बोले केएल राहुल- मेरे बस में नहीं

पिछले कुछ हफ्तों में केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों ही बल्लेबाज चर्चा में रहे हैं। राहुल ने जहां क्रिकेट के मैदान पर हर संभव सफलता हासिल की है। वहीं, ऋषभ पंत का करियर ढलान पर चला गया है।

<p>NZ v IND: ऋषभ पंत की टीम में...- India TV Hindi Image Source : TWITTER GRAB NZ v IND: ऋषभ पंत की टीम में वापसी के सवाल पर बोले केएल राहुल- मेरे बस में नहीं

पिछले कुछ हफ्तों में केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों ही बल्लेबाज चर्चा में रहे हैं। राहुल ने जहां क्रिकेट के मैदान पर हर संभव सफलता हासिल की है। वहीं, ऋषभ पंत का करियर ढलान पर चला गया है। जनवरी के पहले सप्ताह तक पंत सीमित ओवरों के क्रिकेट में विकेट कीपर के तौर पर टीम इंडिया की पहली पसंद थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में पैट कमिंस की एक बाउंसर हेलमेट पर लगने से पंत को टीम से बाहर होना पड़ा। ऐसे में केएल राहुल ने बल्लेबाज और विकेटकीपर की दोहरी भूमिका को हाथों-हाथ लिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद राहुल ने अब न्यूजीलैंड दौरे का बेहतरीन आगाज किया है। राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले T20I में राहुल ने 204 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 42 गेंदों में 59 रन की पारी खेली।

इस शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल की जमकर तारीफ की जिससे पंत के टीम इंडिया में वापसी पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में जब राहुल से ऋषभ पंत के टीम इंडिया में वापसी को लेकर सवाल किया गया तो उन्‍होंने बेहद ही नपा तुला जवाब दिया। एक पत्रकार ने उनसे पूछा, "क्‍या आपको लगता है कि ऋषभ पंत टीम में वापस आएंगे और इस सीरीज में खेलेंगे?' इसके जवाब में राहुल ने कहा, "यह मेरे बस में नहीं है।"

राहुल ने हालांकि कहा कि वह भारतीय टीम में 'कीपर-बल्लेबाज' की दोहरी भूमिका निभाते हुए आनंद आ रहा है। उन्होंने कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो मुझे इसमें आनंद आ रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह नया लग सकता है लेकिन मैं पिछले 3-4 वर्षों से अपनी आईपीएल फ्रैंचाइजी के लिए यह काम कर रहा हूं। जब भी मौका मिलता है तो मैं अपनी प्रथम श्रेणी की टीम के लिए यह करता रहता हूं। मैं विकेटकीपिंग का अभ्यास करता रहता हूं।

बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत से पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि राहुल की दोहरी भूमिका " जारी रहेगी क्योंकि यह टीम को संतुलन प्रदान करता है।

Latest Cricket News