A
Hindi News खेल क्रिकेट विरुष्का का रिसेप्शन: जानिए कौन आ रहा है और क्या परोसा जा रहा है

विरुष्का का रिसेप्शन: जानिए कौन आ रहा है और क्या परोसा जा रहा है

विरुष्का की शादी में दोनों के बेहद क़रीबी लोग ही शामिल हुए थे इसलिए दिल्ली और मुंबई में रिसेप्शन दिया जा रहा है. पहला रिसेप्शन दिल्ली में आज है. दूसरा रिसेप्शन 26 दिसंबर को मुंबई में होगा.

kohli, anushka- India TV Hindi kohli, anushka

11 दिसंबर को इटली में शादी करने और फिर हनीमून मनाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड स्टार अनुष्का दिल्ली लौट आए हैं जो कोहली का घर और अनुष्का का ससुराल है. शादी में दोनों के बेहद क़रीबी लोग ही शामिल हुए थे इसलिए दिल्ली और मुंबई में रिसेप्शन दिया जा रहा है. पहला रिसेप्शन दिल्ली में आज है. दूसरा रिसेप्शन 26 दिसंबर को मुंबई में होगा. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने दिल्ली वाले रिसेप्शन के लिए प्रधानमंत्री मोदी तक को न्यौता दिया है जिनके इस समारोह में पहुंचने की पूरी उम्मीद है.

anushka kohli with modi

यहां होगा रिसेप्शन

विरुष्का का पहला रिसेप्शन दिल्ली के ताज डिप्लोमैटिक एन्क्लेव के दरबार हॉल में हो रहा है. मुग़ल काल के इस होटल के अंदर ख़ूबसूरत आर्टवर्क किया गया है. इस होटल में 403 कमरे और 41 स्वीट हैं. इस होटल में लग्जरी स्पा और सैलून भी है. होटल में 300 कार अंदर और 250 कार बाहर पार्क की जा सकती हैं.

ये समय है रिसेप्शन का

रिसेप्शन के इनविटेशन कार्ड के मुताबिक यह समारोह गुरुवार को शाम साढ़े आठ बजे से शुरू होगा.

ऐसा है रिसेप्शन का कार्ड

कोहली और अनुष्का ने बुधवार को प्रधानमंत्री के दफ्तर जाकर उन्हें इस रसेप्शन के लिए आंमंत्रित किया. तस्वीर में पीएम दी को इनविटेशन सौंपते हुए कोहली और अनुष्का दिखाई दे रहे हैं. अब आपके मन में सवाल होगा कि कि आखिर उस बैग में क्या है जो विरुष्का ने पीएम को सौंपा है. इस बात का खुलासा किया है मशहूर फिल्मी हस्ती महेश भट्ट ने.

महेश भट्ट ने इस वेडिंग कार्ड की झलक को ट्विटर पर साझा किया था. यह एक ईको-फ्रेंडली कार्ड है. क्रीम कलर रंग के इस कार्ड में अनुष्का और विराट का नाम लिखा है. इसमें फूलों की सजावट साफ देखी जा सकती है.

क्या परोसा जाएगा मेहमानों को

यूं तो यह होटल अपने इंडियन, यूरोपियन और चाइनीज़ फूड काफी मशहूर है लेकिन ख़बर यह है कि इस रिसेप्शन में नॉर्थ इंडियन खाने पर भी ख़ूब फोकस रखा जाएगा. विराट कोहली खुद पंजाबी है इस लिहाज से पंजाबी खाना खासतौर से परोसा जाएगा.

मेहमानों की लिस्ट

विराट कोहली ने इस रिसेप्शन के लिए उन सभी क्रिकेटरों को बुलाया गया है जिन्होंने उनके साथ अंडर-17 के दिनों से दिल्ली के लिए क्रिकट खेला है. विराट-अनुष्का के परिवार के वह सभी लोग जो इटली नही जा सके थे, इस रिसेप्शन में आमंत्रित हैं. टीम इंडिया में कोहली के साथी तो इस वक्त श्रीलंका के साथ सिरीज़ में व्यस्त है लिहाजा वे मुंबई में 26 दिसंबर को होने वाले रिसेप्शन में पहुंचेंगे लेकिन कई पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया से बाहर चल रहे क्रिकेटर दिल्ली के रिसेप्शन में शिरकत करेंगे. 
इन क्रिकटरों में कपिल देव, आशीष नेहरा युवराज सिंह, सुरेश रैना और गौतम गंभीर प्रमुख हैं. डीडीसीए के कई पदाधिकारी और बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना में यहां मौजूद रहेंगे. डीडीसीए के अध्यक्ष रह चुके और मोदी सरकार में वित्त मंत्री अरुण जेटली के भी यहां पहुंचने संभावना है.

इसके अलावा कई देशों के राजनयिकों के भी इस रिसेप्शन में मौजूद रह सकते है. ब्रिटिश हाइ कमिश्नर,कनाडा के हाइ कमिश्नर और इटली के राजदूत को भी न्यौता भेजा गया है. इटली के राजदूत क्रिसमस मनाने अपने देश जा चुके हैं लिहाजा उन्होंने विरुष्का को अग्रिम बधाई भेज दी है. इनके अलावा कई बड़ा फिल्मी हस्तियों के पहुंचने की संभावना है. गायक गुरुदास मान इस रिसेप्शन में परफॉर्मेंस देने वाले है.

Latest Cricket News