A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली हैं पाकिस्तान की स्टार क्रिकेटर मारुफ़ के हीरो

विराट कोहली हैं पाकिस्तान की स्टार क्रिकेटर मारुफ़ के हीरो

कराची में हाल ही में हुई T20 सीरीज़ में बांग्लादेश  का पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने सूपड़ा साफ किया था और इसमें अहम भूमिका निभाई थी पाकिस्तान की उभरती स्टार बिस्माह मारुफ़ ने जिन्हें लगातार

विराट कोहली हैं...- India TV Hindi विराट कोहली हैं पाकिस्तान की स्टार क्रिकेटर मारुफ़ के हीरो

कराची में हाल ही में हुई T20 सीरीज़ में बांग्लादेश  का पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने सूपड़ा साफ किया था और इसमें अहम भूमिका निभाई थी पाकिस्तान की उभरती स्टार बिस्माह मारुफ़ ने जिन्हें लगातार तीन बार मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।

बांए हाथ की बल्लेबाज़ मारुफ़ ने दो मौचों में न सिर्फ़ 109 और 133 रन बनाए बल्कि किफ़ायती बॉलिंग भी की। पाकिस्तीनी वेब साइट डॉन के मिताबिक मारुफ़ रोल मॉडल विराट कोहली हैं। कोहली के अलावा सुरेश रैना और ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क से भी वह प्रभावित रही हैं।

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने किसे देखकर क्रिकेट सीखा, मारुफ़ ने कहा: “ मेरी बैटिंग स्टाइल नैचुरल है लेकिन मुझे अक़्सर दाएं हाथ के बल्लेबाज़ प्रेरित करते हैं। मैं भारत के विराट कोहली और सुरेश रैना की बैटिंग से सीख लेती हूं। इनकी वजह से मेरा शॉट सिलैक्शन बेहतर हुआ है। मैं वैसे माइकल क्लार्क की बहुत बड़ी फ़ैन हूं।“

मारुफ़ ने कहा कि पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम अभी विश्व स्तरीय नहीं है और अच्छी टीमों को टक्कर देने के लिए हमें अपना खेल और बेहतर करना होगा।

 

Latest Cricket News