A
Hindi News खेल क्रिकेट कोहली मुझसे बेहतर कप्तानी करके दिखाएं: गांगुली

कोहली मुझसे बेहतर कप्तानी करके दिखाएं: गांगुली

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने मंगलवार को भारतीट टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि कप्तान के तौर पर कोहली मुझसे

कोहली मुझसे बेहतर...- India TV Hindi कोहली मुझसे बेहतर कप्तानी करके दिखाएं: गांगुली

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने मंगलवार को भारतीट टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं चाहता हूं कि कप्तान के तौर पर कोहली मुझसे बेहतर करें। लेकिन उनकी असली चुनौती विदेशी दौरों पर होगी। आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका में उनकी कप्तानी की असली परीक्षा होगी। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए शुभकामनाएं।"

गांगुली ने कहा कि उन्हें कोहली की जीतने की ललक और मैदान पर आक्रामक अंदाज़ अच्छा लगता है। "मैं कोहली का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। वह ऐसा कप्तान है जो हमेशा जीतना चाहता है और मुझे उसमें यही जुनून अच्छा लगता है। कोहली की आक्रामकता मुझे पसंद है। हो सकता है वह कभी हारे और कभी जीते, लेकिन यह तो सभी मानते हैं कि वह सिर्फ जीतने के लिए खेलता है।"

गांगुली ने कहा, "इतने जुनून के साथ उन्हें भारतीय टीम का नेतृत्व करते देखकर सभी को गर्व होता है।

दक्षिण अफ्रीका 72 दिनों के भारत दौरे पर आ चुकी है और दो अक्टूबर से शुरू हो रहे मुख्य दौरे में वह भारतीय टीम से तीन अंतर्राष्ट्रीय टी-20, पांच अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय और चार टेस्ट मैच खेलेगी।

जगमोहन डालमिया के निधन के बाद बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष नियुक्त किए गए गांगुली ने कहा कि भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीकी टीम एक मजबूत टीम है, लेकिन घरेलू परिस्थितियों का भारत को फायदा मिलेगा।

गांगुली ने कहा, "दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला चुनौतीपूर्ण होगी। उनकी टीम काफी अच्छी है, हालांकि भारत ने भी श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। यह एक लंबा दौरा है। मेरा हमेशा से कहना रहा है कि भारत घरेलू परिस्थितियों में एक मजबूत टीम होती है। दक्षिण अफ्रीका के पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जो 20 विकेट निकाल सकते हैं। भारत के पास भी अच्छे गेंदबाज हैं, खासकर स्पिन गेंदबाज।"

गांगुली का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के कारण दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी भी भारतीय परिस्थितियों से वाकिफ हो चुके हैं, हालांकि इतने लंबे दौरे पर लगातार बेहतर प्रदर्शन करना सबसे अहम होगा।

 

Latest Cricket News