A
Hindi News खेल क्रिकेट तो विराट कोहली ने फ़िक्सिंग नहीं इसलिए किया था वॉकी टॉकी का इस्तेमाल

तो विराट कोहली ने फ़िक्सिंग नहीं इसलिए किया था वॉकी टॉकी का इस्तेमाल

बुधवार को दिल्ली के फ़ीरोज़शाह कोटला स्टेडियम में न्यूज़ीलैंड के साथ टी-20 सिरीज़ के पहले मैच के दौरान एक विवाद सामने आया था. मैच चल रहा था और विराट कोहली डग आउट में वॉकी टॉकी का इस्तेमाल कर रहे थे.

Virat Kohli- India TV Hindi Virat Kohli

बुधवार को दिल्ली के फ़ीरोज़शाह कोटला स्टेडियम में न्यूज़ीलैंड के साथ टी-20 सिरीज़ के पहले मैच के दौरान एक विवाद सामने आया था. मैच चल रहा था और विराट कोहली डग आउट में वॉकी टॉकी का इस्तेमाल कर रहे थे. जैसे ही ये दृश्य सार्वजनिक हुआ, लोग कोहली पर मैच फ़िक्सिंग का आरोप लगाने लगे. मामला जब तूल पकड गया तो इसकी जांच हुई जिसके बाद कोहली को भारतीय क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी ने बयान जारी करके भारतीय टीम के कप्तान को क्लीन चिट दी.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक प्रमुख न्यूज़ चैनल से  कहा कि कोहली का वॉकी टॉकी के इस्तेमाल करने में कुछ भी ग़लत नहीं था. बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार ग्राउंड में छह वॉकी टॉकी थीं. कोहली डग आउट में बैठे थे और टीवी फुटेज से दिखाई दिया कि वह एक वॉकी टॉकी पर कुछ बात कर रहे हैं. बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक कोहली ड्रेसिंग रूम से पानी मंगवा रहे थे जिसकी इजाज़त वो एंटी करप्शन यूनिट मैनेजर से ले चुके थे.

आईसीसी ने कहा कि कोहली ने पहले ही एंटी करप्शन यूनिट मैनेजर से इसकी इजाजत ले ली थी. आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा कि सपोर्ट स्टाफ वॉकी टॉकी का इस्तेमाल करता है ताकि डग आउट से ड्रेसिंग रूम में बात की जा सके. कोहली ने इसे इस्तेमानल करने से पहले एंटी करप्शन यूनिट मैनेजर से बात की थी.

क्या हैं नियम

नियमों के मुताबिक ड्रेसिंग रूम में कोई खिलाड़ी या टीम मैनेजमेंट का सदस्य मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकता हालांकि वॉकी टॉकी के लिए छूट दी जाती है. भारत ने दिल्ली में खेला गया मुकाबला आसानी से जीता था. यह मैच तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का आखिरी इंटरनेशनल मैच था. भारत को अगला टी 20 मैच शनिवार के दिन राजकोट में खेलना है. तीसरा मुकाबला मंगलवार को तिरुवानंतपुरम में खेला जाएगा.

Latest Cricket News