A
Hindi News खेल क्रिकेट प्रैक्टिस मैच के पहले दिन कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी

प्रैक्टिस मैच के पहले दिन कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी

श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम के स्पिनरों ने प्रैक्टिस मैच के पहले दिन शानदार गेंदबाजी करके श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश को सस्ते में समेट दिया।

Ravindra Jadeja | ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images- India TV Hindi Ravindra Jadeja | ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images

कोलंबो: श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम के स्पिनरों ने प्रैक्टिस मैच के पहले दिन शानदार गेंदबाजी करके श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश को सस्ते में समेट दिया। भारतीय स्पिनरों कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बल्लेबाजों की एक न चली। वहीं सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने चोट से वापसी करते हुए शानदार बल्लेबाजी की।

इन दोनों गेंदबाजों की हनक का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि मेजबान टीम एक विकेट पर 139 रन बनाकर खेल रही थी लेकिन पूरी टीम 187 रन पर आउट हो गई। धनुष्का गुणतिलका ने 74 और लाहिरू तिरिमन्ने ने 59 रन बनाए। तिरिमन्ने के 38वें ओवर में आउट होने के बाद मैच का नक्शा बदल गया और अगले 9 बल्लेबाज सिर्फ 48 रन जोड़ सके। पूरी पारी 55.5 ओवर में सिमट गई। 

भारतीय टीम के सभी 8 गेंदबाजों को मौका मिला जिनमें कुलदीप ने 6.5 ओवर में 14 ओवर में 4 विकेट लिए जबकि जडेजा ने 9 ओवर में 31 रन देकर 3 खिलाड़ियों को आउट किया। मोहम्मद शमी ने 5 ओवरों में 2 विकेट लिए। ईशांत शर्मा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या को विकेट नहीं मिले लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाजी की।

भारत को 30 ओवर बल्लेबाजी का मौका मिला जिसमें उसने 3 विकेट खोकर 135 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद खाता नहीं खोल सके जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 12 रन बनाए। तीन महीने बाद वापसी करने वाले राहुल ने 58 गेंद में 54 रन जोड़े जिसमें 7 चौके शामिल थे। विराट कोहली ने 46 गेंद में 34 रन बनाए और अजिंक्य रहाणे 30 गेंद में 30 रन जोड़े।

Latest Cricket News