A
Hindi News खेल क्रिकेट युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव के आधे विकेट धोनी ने लिए हैं

युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव के आधे विकेट धोनी ने लिए हैं

साउथ अफ़्रीका दौरे पर टेस्ट सिरीज़ हारने के बाद टीम इंडिया ने 6 मैचों की सिरीज़ पर 4-1 से कब्ज़ा कर लिया है और इसमें कप्तान कोहली की बैटिंग के अलावा श्रेय जाता है स्पिनर कुलदीप कुमार और युज़वेंद्र चहल को.

chahal, yadav, dhoni- India TV Hindi chahal, yadav, dhoni

साउथ अफ़्रीका दौरे पर टेस्ट सिरीज़ हारने के बाद टीम इंडिया ने 6 मैचों की सिरीज़ पर 4-1 से कब्ज़ा कर लिया है और इसमें कप्तान कोहली की बैटिंग के अलावा श्रेय जाता है स्पिनर कुलदीप कुमार और युज़वेंद्र चहल को. दोनों ने पांच वनडे मैचों में गिरे 43 विकेट में से 30 विकेट आपस में बांटे हैं. इसमें  कुलदीप ने 16 जबकि युजवेंद्र चहल ने 14 विकेट लिए हैं. लेकिन टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अतुल वासन ने इसका 50% श्रेय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को दिया है.

एक प्रमुख न्यूज़ चैनल के साथ बातचीत में वासन ने कहा कि धोनी जिस तरह से हर गेंद से पहले इन दोनों को सलाह देते हैं वह इन दोनों गेंदबाज़ों का आधा कम पहले ही कर देते हैं. इसलिए दोनों गेंदबाज़ों के कुल विकेट का आधा हिस्सा धोनी के खाते में जाता है. 

वासन ने अपने इस बयान में आगे कहा कि “इन दोनों को महेंद्र सिंह धोनी के पैर छूने चाहिए क्योंकि अभी ये इतने अनुभवी नहीं हैं. माही इनके लिए पूरी तैयारी के साथ मैदान पर आते हैं. इसलिए इनको मिलने वाले विकेट का श्रेय कहीं ना कहीं धोनी को भी जाता है.’

Latest Cricket News