A
Hindi News खेल क्रिकेट विश्व रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ 3 कदम दूर भारत का ये सुपरस्टार खिलाड़ी

विश्व रिकॉर्ड बनाने से सिर्फ 3 कदम दूर भारत का ये सुपरस्टार खिलाड़ी

भारतीय टीम वनडे सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी है।

कुलदीप यादव और एम एस...- India TV Hindi कुलदीप यादव और एम एस धोनी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतकर भारत ने इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने में कामयाबी पाई है। अब भारत के युवा खिलाड़ी और हैट्रिक लेकर पहले ही अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा चुके कुलदीप यादव के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। कौन सा विश्व रिकॉर्ड बना सकते हैं कुलदीप? आइए जानते हैं।

कुलदीप यादव बनाएंगे विश्व रिकॉर्ड: छठे वनडे में अगर कुलदीप सिर्फ 3 विकेट झटक लेते हैं तो वो वनडे क्रिकेट इतिहास की किसी भी द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। कुलदीप अब तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कुल (16) विकेट ले चुके हैं। 

अभी किसी भी वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने का विश्व रिकॉर्ड जवागल श्रीनाथ और अमित मिश्रा (18) के नाम है। वहीं, दूसरे नंबर पर पैट्रिक पैटरसन और क्रेग मैथ्यूज़ (17) हैं। कुलदीप को विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए सिर्फ विकेट की दरकार है और अगर वो छठे वनडे में 3 विकेट हासिल कर लेते हैं तो श्रीनाथ, अमित मिश्रा को पीछे छोड़कर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का आखिरी मैच 16 फरवरी को खेला जाना है।

Latest Cricket News