A
Hindi News खेल क्रिकेट कल ही कुलदीप यादव के पास है बुमराह-शमी का यह रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका

कल ही कुलदीप यादव के पास है बुमराह-शमी का यह रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका

कुलदीप यादव के नाम 53 वनडे मैचों में 96 विकेट है। वहीं शमी ने हाल ही में जसप्रीत बुमराह को पछाड़ते हुए यह रिकॉर्ड 56 मैचों में अपने नाम किया था।

कुलदीप यादव- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कुलदीप यादव

वेस्टइंडीज और भारत के बीच इस समय तीन मैच की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच जहां बारिश की भेट चढ़ा वहीं दूसरा मैच भारत ने जीतकर मेजबानों पर 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत अब कल यानी 14 अगस्त को खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में जीत हासिल कर वनडे सीरीज में भी विंडीज को मात देना चाहेगा।

इस सीरीज के आखिरी मैच में भारत के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव के पास मोहम्मद शमी का भारत के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ने का बेहतरीन अवसर है। अगर कल कुलदीप यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाते तो उन्हें चार महीने लंबा इंतजार करना होगा। जी हां, अगर कल कुलदीप यह कारनामा नहीं कर पाते तो उन्हें अगला वनडे मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ ही 15 दिसंबर को खेलने का मौका मिलेगा।

बता दें, कुलदीप यादव के नाम 53 वनडे मैचों में 96 विकेट है। वहीं शमी ने हाल ही में जसप्रीत बुमराह को पछाड़ते हुए यह रिकॉर्ड 56 मैचों में अपने नाम किया था।

कुलदीप यादव का वर्ल्ड कप सधारण रहा था जिस वजह से वह वर्ल्ड कप में यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए थे, लेकिन अब उनके पास यह रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका है।

सबसे तेज वनडे क्रिकेट में 100 विकेट लेने की सूची में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान है। राशिद ने यह रिकॉर्ड 44 मैचों में अपने नाम किया है।

Latest Cricket News