A
Hindi News खेल क्रिकेट कुंबले, द्रविड ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ने के बीजेपी के ऑफ़र को ठुकराया

कुंबले, द्रविड ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ने के बीजेपी के ऑफ़र को ठुकराया

भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में युवाओं को आकर्षित करने के लिए पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और राहुल द्रविड को पार्टी में शामिल करने की कोशिश लेकिन दोनों ने ही इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई

<p>Rahul Dravid, Anil Kumble</p>- India TV Hindi Rahul Dravid, Anil Kumble

भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में युवाओं को आकर्षित करने के लिए पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और राहुल द्रविड को पार्टी में शामिल करने की कोशिश लेकिन दोनों ने ही इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. मीडिया की ख़बरों के मुताबिक बीजेपी पिछले कई हफ्तों से इन दोनों क्रिकेटरों को मनाने में लगी हुई थी लेकिन उसे निराशा ही हाथ लगी.

कुंबले और द्रविड दोनों ही कर्नाटक से हैं और दोनों की साफ सुथरी छवि है जिसका बीजेपी फ़ायदा उठाकर वोटरों को लुभाना चाहती थी. खबरों के अनुसार बीजेपी ने दोनों से कई मीटिंग की लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. बीजेपी दोनों में से किसी एक क्रिकेटर को चुनाव लड़ाने को भी तैयारी थी लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को ख़ारिज कर दिया.

सूत्रों ने बताया कि बीजेपी अभी भी दोनों क्रिकेटरों को मनाने में लगी है. एक सूत्र ने कहा, बातचीत जारी है. दोनों में से एक ने लोकसभा या राज्यसभा चुनाव लड़ने में थोड़ी दिलचस्पी दिखाई है. हमने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है.

कुंबले और द्रविड़ का कर्नाटक ही नहीं, देश-विदेश में काफी नाम है. चूंकि दोनों खिलाड़ियों ने काफी समय तक देश के लिए खेला है, इसलिए लोगों के बीच इनकी मांग अब भी बनी हुई है. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद दोनों ने अपने कुछ काम शुरू किए हैं. कुंबले जहां स्पोर्ट्स मैनेजमेंट बिजनेस और कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन का जिम्मा संभालते हैं, वहीं द्रविड़ विश्व कप वाली अंडर-19 मेंस टीम को कोचिंग दे रहे हैं.

Latest Cricket News