A
Hindi News खेल क्रिकेट कोहली पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप, कुंबले ने कहा ‘नामुमकिन’

कोहली पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप, कुंबले ने कहा ‘नामुमकिन’

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने गुरुवार को टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली पर लगे गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोपों को खारिज कर दिया।

Anil Kumble and Virat Kohli- India TV Hindi Anil Kumble and Virat Kohli

मोहाली: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने गुरुवार को टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली पर लगे गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोपों को खारिज कर दिया। कोहली पर यह आरोप ब्रिटेन के एक अखबार ने लगाए हैं। इस अंग्रेजी अखबार ने मंगलवार को अपुष्ट सबूतों के आधार पर एक खबर प्रकाशित की, जिसमें कोहली पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अखबार ने कोहली पर कोई मीठी चीन खाने के दौरान उससे बने थूक का उपयोग कर गेंद को चमकाने का आरोप लगाया और सबूत के तौर पर कोहली की कुछ तस्वीरें भी प्रकाशित कीं। भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखात्तनम में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इस घटना से जुड़ी तस्वीरों के आधार पर अखबार ने आरोप लगाया कि कोहली ने उंगली मुंह में डाली और मुंह के अंदर मौजूद किसी मीठ चीज से बने थूक से गेंद को चमकाया।

​पढ़ें: ब्रिटिश अखबार ने कोहली पर लगाया गेंद से छेड़छाड़ का आरोप

कुंबले ने गुरुवार को यहां कोहली पर लगे आरोप पर कहा, ‘पहली बात तो यह कि मैं मीडिया में आई किसी खबर पर कुछ नहीं कहना चाहता। जहां तक मेरा सवाल है, तो उस मैच के दौरान मैदान पर मौजूद अंपायरों या तीसरे अंपायर ने इस संबंध में हमसे कोई बात नहीं की। निश्चित तौर पर हम इस पर ज्यादा तवज्जो नहीं देना चाहते। इसे लेकर चिंता करने की कोई बात नहीं है। लोग आरोप लगा सकते हैं, वे जो चाहें लिख सकते हैं। हमारे खिलाड़ी इस तरह की किसी गतिविधि में संलिप्त नहीं हैं।’

इतना ही नहीं कुंबले ने गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए गए साउथ अफ्रीका के कप्तान फॉफ दू प्लेसिस का भी बचाव किया। प्लेसिस को होबार्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया और पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

Latest Cricket News