A
Hindi News खेल क्रिकेट KXIP vs RCB: अश्विन ने किया खुलासा इस वज़ह से सरफराज खान से करवाया आखिरी ओवर

KXIP vs RCB: अश्विन ने किया खुलासा इस वज़ह से सरफराज खान से करवाया आखिरी ओवर

मैच के आखिरी ओवर में मेहमान टीम को जीत के लिए छह रन चाहिए थे और अश्विन ने सरफराज खान से गेंदबाजी कराने का निर्णय लिया।

आर. अश्विन- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM आर. अश्विन, कप्तान किंग्स इलेवन पंजाब 

मोहाली। क्रिस गेल की दमदार पारी के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। मैच के बाद मेजबान टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने बेंगलोर के बल्लेबाजों को जीत का श्रेय दिया।
मैच के आखिरी ओवर में मेहमान टीम को जीत के लिए छह रन चाहिए थे और अश्विन ने सरफराज खान से गेंदबाजी कराने का निर्णय लिया। अश्विन ने कहा, "जीत के लिए केवल छह रन चाहिए थे और गेंद अच्छे से स्लाइड कर रही थी। मैंने सोचा कि डिविलियर्स और स्टोइनिस के खिलाफ लेग स्पिनर के साथ जाना सही रहेगा। मैंने यह सोचा कि सैम करन छह रन नहीं बचा पाएंगे।"
अश्विन ने कहा, "हमने कलाई का उपयोग करने वाले गेंदबाजों को लगाया और मैं भी गेंदबाजी करने आया लेकिन बल्लेबाजों ने चतुराई से एक-दो रन लिए और कोई बड़ा जोखिम नहीं उठाया। हमारी फिल्डिंग खराब रही। हमने कुछ कैच छोड़ दिए और कई गेंदें हमारे नीचे से निकल गई। ओस से विकट को मदद मिली, पहले हाफ में पिच काफी ड्राई थी और दूसरे हाफ में यह बल्लेबाजी के लिए बेहतर हुई।"
बता दें कि बेंगलोर ने आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से हरा इस सीजन में अपनी जीत का खाता खोला। लगातार छह हार झेलने वाली बेंगलोर के कप्तान कोहली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उसके गेंदबाजों ने पंजाब के अधिकतर बल्लेबाजों को बंधे रखा लेकिन क्रिस गेल को रोकने में असफल रहे, जिनकी नाबाद 99 रनों की पारी के दम पर पंजाब ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 173 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। बेंगलोर ने कोहली और डिविलियर्स की अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर इस लक्ष्य को 19.2 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

 

Latest Cricket News