A
Hindi News खेल क्रिकेट लालचंद राजपूत ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए पेश की दावेदारी

लालचंद राजपूत ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए पेश की दावेदारी

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज लालचंद राजपूत ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है। राजपूत फिलहाल जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कोच हैं।

<p>लालचंद राजपूत ने...- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK लालचंद राजपूत ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए पेश की दावेदारी

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज लालचंद राजपूत ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है। राजपूत फिलहाल जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कोच हैं लेकिन आईसीसी द्वारा जिम्बाब्वे क्रिकेट को सस्पेंड किए जाने के बाद उन्होंने ये आवेदन किया है।

साल 2007 में जब टीम इंडिया ने पहला टी-20 वर्ल्ड कप और 2008 में ऑस्ट्रेलिया में ट्राएंगुलर सीबी सीरीज अपने नाम की थी तब लालचंद राजपूत भारतीय टीम मैनेजर थे। बता दें कि बीसीसीआई ने हाल ही में टीम इंडिया के मुख्य कोच और सहयोगी स्टाफ के लिए विज्ञापन निकाला था जिसके आवेदन की अंतिम तारीख तारीख 30 जुलाई थी।

गौरतलब है कि लालचंद राजपूत पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज रह चुके हैं। उन्होंने 1985 से 1987 के बीच भारतीय टीम की ओर से 2 टेस्ट और 4 वनडे मैच खेले थे। इसके अलावा उनके नाम 110 फर्स्ट क्लास मैच भी दर्ज है जिसमें उन्होंने 49 की औसत से 7988 रन बनाए थे।

राजपूत को कोचिंग का भी अनुभव है। लालचंद मुंबई इंडियंस, अंडर-19 भारतीय टीम और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के भी कोच रह चुके हैं। इससे पहले प्रवीण आमरे ने भी टीम इंडिया को कोच पद के लिए आवेदन किया था।

Latest Cricket News