A
Hindi News खेल क्रिकेट ललित मोदी बनेंगे अब दूसरे कैरी पैकर, ICC से टक्कर की तैयारी

ललित मोदी बनेंगे अब दूसरे कैरी पैकर, ICC से टक्कर की तैयारी

लंदन: आइपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी क्रिकेट की दुनियां में लौटने के लिए अब एक नयी रणनीति पर काम कर रहे हैं। मोदी पैसों के ग़बन को लेकर देश से फ़रार हैं और इस

ललित मोदी की ICC से...- India TV Hindi ललित मोदी की ICC से टक्कर की तैयारी

लंदन: आइपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी क्रिकेट की दुनियां में लौटने के लिए अब एक नयी रणनीति पर काम कर रहे हैं। मोदी पैसों के ग़बन को लेकर देश से फ़रार हैं और इस समय लंदन में रह रहे हैं।

मोदी क्रिकेट में वापसी के लिए अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की टक्कर में एक और विश्व क्रिकेट संस्था को खड़ा करना चाहते हैं जिसका ब्लूप्रिंट (योजना) भी तैयार है।

मोदी ने ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्ट कॉर्पोरेशन से कहा, 'हम यहां एक नए क्रिकेट सिस्टम की बात कर रहे हैं। मैंने एक ब्लूप्रिंट भी तैयार किया है। मैं पहली बार इसका खुलासा कर रहा हूं और मैं भी इसमें पूरी तरह से शामिल हूं। इस पूरी योजना को मैंने ही दिशा दी है। हम मौजूदा संस्था (आइसीसी) को टक्कर दे सकते हैं। हमको कुछ करोड़ रुपयों की जरूरत होगी जो एक बड़ी समस्या नहीं होगी। ये योजना कई सालों की मसक्कत के बाद तैय़ार की गई है।'

मोदी ने पूर्व बीसीसीआइ अध्यक्ष और मौजूदा आइसीसी प्रमुख एन.श्रीनिवासन पर निशाना साधते हुए आइसीसी को चेतावनी तक दे डाली कि अगर वे अपना काम ठीक से नहीं कर पा रहे हैं तो इस ब्लूप्रिंट को किसी भी समय हकीकत में बदला जा सकता है।

मोदी के मुताबिक इस योजना में टेस्ट क्रिकेट और टी20 पर ही ध्यान दिया गया है। इसमें वनडे क्रिकेट को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया है।  इस नई योजना में वनडे क्रिकेट को खत्म करते हुए सिर्फ टेस्ट और टी20 मैचों को ही तरजीह दी गई है।

मोदी ने आइसीसी को नसीहत दी कि वे अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमिटी की मान्यता प्राप्त करने का प्रयास करें क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनकी योजना इस चीज को मुमकिन कर दिखाने का दम रखती है और वो नया इतिहास रचकर दिखाएंगे।

 

Latest Cricket News