A
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ चार गेंदों पर चार विकेट झटक लसिथ मलिंगा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ चार गेंदों पर चार विकेट झटक लसिथ मलिंगा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

मलिगां इंटरनेशनल क्रिकेट में ये कारनामा दो बार कर चुके हैं। इससे पहले वर्ल्ड कप 2007 में मलिंगा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चार गेंदों पर चार विकेट लिए थे।

Lasith Malinga- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Lasith Malinga

श्रीलंका और न्यूजीलैंड की बीच इस समय तीन टी20 मैच की सीरीज का तीसरा मैच पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लासिथ मलिंगा ने चार गेंदों पर चार विकेट लेकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है। मलिगां इंटरनेशनल क्रिकेट में ये कारनामा दो बार कर चुके हैं। इससे पहले वर्ल्ड कप 2007 में मलिंगा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चार गेंदों पर चार विकेट लिए थे।

इसी के साथ टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट लेने वाले मलिंगा दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। मलिंगा ने ये कारनामा 76 मैचों में पूरा किया। मलिंगा के पीछे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी है जिनके नाम 99 मैचों में 98 विकेट हैं।

इस कड़ी में मलिंगा ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है जो है एक कप्तान द्वारा टी20 इंटरनेशनल में पांच विकेट लेना का। मलिंगा दुनिया के तीसरे ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में एक मैच में पांच विकेट लिए है। मलिंगा से पहले शाकिब अल हसन और चार्ल्स पर्चार्ड ऐसा कमाल कर चुके हैं। वहीं मलिंगा का ये टी20 इंटरनेशनल में दूसरा पंजा है।

Latest Cricket News