A
Hindi News खेल क्रिकेट रिकी सर और सौरव सर जैसे दिग्गजों के मार्गदर्शन में खेलने से काफी कुछ सीखा: पृथ्वी शॉ

रिकी सर और सौरव सर जैसे दिग्गजों के मार्गदर्शन में खेलने से काफी कुछ सीखा: पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान दिग्गज सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग से मानसिक पहलू के बारे में काफी कुछ सीख ली।

<p>पृथ्वी शॉ</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ PRITHVI SHAW पृथ्वी शॉ

मुंबई। युवा पृथ्वी शॉ ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने हाल में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान दिग्गज सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग से मानसिक पहलू के बारे में काफी कुछ सीख ली। शॉ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले जिससे दो पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (कोच) और गांगुली (सलाहकार) जुड़े हुए हैं।

शॉ ने टी20 मुंबई लीग के दौरान संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘रिकी सर और सौरव सर जैसे दिग्गजों के मार्गदर्शन में खेलने से काफी कुछ सीखा। उन्होंने 15 से 20 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेली है और उन्हें काफी अनुभव है। हमें केवल तीन चार चीजों के बारे में नहीं बताया गया यह मानसिक पहलू से अधिक जुड़ा था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘वे तकनीक या ऐसी किसी अन्य चीज के बारे में बात नहीं करते थे। वे रणनीतियों पर बात करते थे हमारे कौशल पर नहीं। निश्चित तौर पर जब आप उस स्तर पर होते हैं तो आप चीजों को जानते हैं और इसलिए आप वहां हैं। इसलिए वे हमें मानसिक तौर पर मदद करते थे। हमें मजबूत बनाने में मदद करते थे। ’’ शॉ ने कहा, ‘‘आईपीएल में खेलना मेरे लिये बड़ी बात है। मैं नर्वस था लेकिन उन्होंने मुझे शांतचित रहने में मदद करते हैं।’’

गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ ने आईपीएल के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 22.06 की औसत और 133 की स्ट्रॉइक रेट से 353 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले थे जिसमें 99 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। आईपीएल के बाद पृथ्वी शॉ मुंबई टी-20 लीग में खेल रहे हैं। इस लीग में शॉ नॉर्थ मुंबई पैंथर्स की कप्तानी कर रहे हैं।

Latest Cricket News