A
Hindi News खेल क्रिकेट तीसरे टेस्ट से पहले कुलदीप यादव चोटिल, पहली बार इस खिलाड़ी को टीम में किया गया शामिल

तीसरे टेस्ट से पहले कुलदीप यादव चोटिल, पहली बार इस खिलाड़ी को टीम में किया गया शामिल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज़ नदीम को शामिल किया है।

IND VS SA- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, टेस्ट टीम में पहली बार इस खिलाड़ी को मिली जगह 

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज़ नदीम को शामिल किया है। कुलदीप ने शुक्रवार को बाएं कंधे में दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद नदीम को टीम में शामिल करने का फैसला किया गया।

गौरतलब है कि बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। नदीम झारखंड और भारत ए की ओर से कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं। वह झारखंड के लिये लगातार सत्र में 50 से ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं। 30 साल के नदीम ने 110 प्रथम श्रेणी मैचों में 424 विकेट हासिल किए है। इस दौरान नदीम ने 19 बार  पांच विकेट जबकि पांच बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बीसीसीआई विज्ञप्ति में कहा, ‘‘नदीम को शामिल करने का फैसला कुलदीप यादव के शुक्रवार को बायें कंधे में दर्द की शिकायत के बाद किया गया।’’ ये दूसरी बार है जब नदीम को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले साल 2018 में नदीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिये टीम में शामिल किया गया था लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए थे। 

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन , रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, शुभमन गिल, शाहबाज नदीम।

 

Latest Cricket News