A
Hindi News खेल क्रिकेट गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत पर विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात

गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत पर विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात

केरल के मलापुरम में बुधवार को कुछ लोगों ने एक गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास खाने को दिया जिसके कुछ देर बाद ही हथिनी की मौत हो गई।

<p>गर्भवती हथिनी की...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत पर विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात

केरल के मलापुरम में बुधवार (27 मई) को कुछ लोगों ने एक गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास खाने को दिया जिसके कुछ देर बाद ही हथिनी की मौत हो गई। इस मामलें में अब अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस अमानवीय घटना की पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है।

बेजुबान जानवर की दर्दनाक मौत पर खेल जगत के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने दुख प्रकट किया हैं और इस मामलें में आरोपी लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी सोशल मीडिया के जरिए इस अमानवीय घटना पर शोक जताया है।

कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "केरल में जो हुआ उसके बारे में सुनकर दुख हुआ। हमारे जानवरों के साथ प्यार से पेश आओ और इन कायराना हरकतों को बंद करो।" कोहली ने ट्वीट के साथ हथिनी और उसके पेट में पल रहे बच्चे की कार्टून फोटो शेयर की।

कोहली के अलावा ओलंपियन पिस्टल शूटर हिना सिद्धू और भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी इस हथिनी की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया। केरल वन विभाग ने 15 वर्षीय गर्भवती हथिनी की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

मासूम और बेजुबान हथिनी की मौत पर भारत के फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने भी ट्वीट कर गहरी संवेदना व्यक्त की और ऐसा अमानवीय कृत्य करने वालें लोगों को आड़े हाथों लिया। सुनील ने ट्वीट कर पूछा कि केरल के मलापुरम में एक गर्भवती हाथी के साथ इस तरह करने के बाद इंसान खुद को विकसित प्रजाति कैसे कह सकता है।

सुनील ने ट्वीट किया, "वह गर्भवती हथिनी थी। मुझे उम्मीद है जिन्होंने भी ये किया है उन राक्षसों उसकी कीमत चुकानी होगी। हम बार-बार प्रकृति के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। मुझे बताएं कि हम कैसे खुद विकसित प्रजाति कह सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

Latest Cricket News